इलेक्शन और आईपीएल के शोर में क्रिकेट बैटल पॉलिटिक्स में छाए मोदी-राहुल

इलेक्शन और आईपीएल के शोर में क्रिकेट बैटल पॉलिटिक्स में छाए मोदी-राहुल

Tabir Hussain | Publish: Apr, 17 2019 01:23:14 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 01:23:15 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

एंड्रायड के लिए गूगल प्ले में कई रोचक गेम्स

ताबीर हुसैन @ रायपुर। इन दिनों चहुंओर इलेक्शन की चर्चा है। पॉलिटिकल बयानबाजी के तीर चल रहे हैं। आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला चल निकला है। ऐसे में एंड्राएड गेम्स की दुनिया में मोदी-राहुल का भौकाल मचा हुआ है। जी हां गेम्स में भी राजनीति का तड़का लगा हुआ है। लोकसभा चुनाव का पहला चरण खत्म हो गया है, दूसरा चरण 18 अप्रैल को होगा वहीं राजधानी में 23 अप्रैल यानी तीसरे चरण में वोट डाले जाएंगे। घरों-घर चुनाव की बात चल रही है। टीवी हो या अखबार चुनावी रंग में रंगे हुए हैं। मोबाइल की दुनिया में भले ही खबरें सेकंड में पहुंच जाती हैं लेकिन यहां एक वर्ग ऐसा भी है जिनके एंटरटेनमेंट का खास इंतेजाम रहता है। जी हां, मोबाइल यूजर किसी ने किसी गेम को जरूर प्रेफर करते हैं। आज हम पब्जी की बल्कि सियासत की बात करने जा रहे हैं।

मोदी वर्सेस राहुल रन
इस चुनाव में सीधे तौर पर मोदी वर्सेस राहुल को देखा जा रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए रनिंग गेम जिसका नाम ही 'मोदी वर्सेस राहुल रन' दिया गया है। इसे 26 मार्च को अपडेट किया गया है। इसमें मोदी और राहुल प्रधानमंत्री की कुर्सी के लिए लड़ते दिखाई दे रहे हैं। यूजर अपने पसंद के खिलाड़ी को चुनता है और कुर्सी के लिए दौड़ लगाई जाती है। खेल में उन्हें ऑपोजिशन के हमले से बचना भी होता है। हर खेल की तरह इसमें भी सुविध यह है कि एक बार आउट हो जाएं तो फिर से गेम शुरू हो जाता है।

Modi vs  <a href=rahul Gandhi" src="https://new-img.patrika.com/upload/2019/04/17/00006_play_1_4440329-m.jpg">

मोदी फॉर इंडिया

इस खेल में मोदी रन करते हुए वोट कलेक्ट कर रहे हैं। तमाम रुकावटों का सामना करते हुए वे जीत की दहलीज तक पहुंचते हैं। अब तक इसे 3 प्लस स्टार मिल चुके हैं। यह गेम 39 एमबी का है जिसे 21 फरवरी को अपडेट किया गया है। वैसे यह खेल पूरी तरह मोदी पर फोकस्ड है।

Modi vs Rahul Gandhi

क्रिकेट बैटल पॉलिटिक्स 2019

67 एमबी के इस गेम में चार टीमों के बीच क्रिकेट मैच होता है। टीम का नाम बड़ा रोचक है जिसे सुनकर ही हंसी आ जाए। बानगी देखिए- मित्रों, परिवार पार्टी, मफलर पार्टी ओर वीमंस पॉवर। इससे यह पता चल जाता है कि कौन सी टीम को सलेक्ट करने पर किस राजनीतिक दल का आप प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इसमें एक को बैटिंग का मौका मिलता है। इसे अलग-अलग मोड के साथ खेल सकते हैं।

Modi vs Rahul Gandhi

मोदी वर्सेस केजरी
वैसे तो यह प्ले पुराना है लेकिन एंटरटेनमेंट और प्रासंगिता के हिसाब से पसंद किया जा रहा है। इस टूडी रनिंग गेम में रोमांच और लुत्फ दोनों मिलेगा। दोनों कुर्सी की लड़ाई के लिए दौड़ लगाते हैं। इंटरेस्टिंग बात यह है मोदी को प्लेयर के लिए वोट बनाने में झाडु के हमले से बचते हुए और कमल कलेक्ट करना होता है। जबकि केजरी के फॉलोअर को कमल से बचकर झाडु जमा करना होता है। इसे 50 हजार से अधिक डाउनलोड किया जा चुका है। झाड़ू और कमल के चलते यह रोचक हो गया है।

Modi vs Rahul Gandhi

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned