गोपालपुर-अमलीडीह पहुंच मार्ग की हालत खराब, लोग परेशान

ग्राम पंचायत गोपालपुर से अमलीडीह पहुंच मार्ग आज भी अपनी बदहाली के आंसू बहाने को विवश है। जहां यहां की सड़क पूरी तरह से जर्जर और गढ्ढों में तब्दील हो चुकी है।

By: dharmendra ghidode

Updated: 07 Mar 2020, 04:59 PM IST

सरसीवां. एक ओर जहां राज्य व प्रदेश सरकार हर गांव को शहर से जोडऩे के लिए पक्की सड़क बनवाने की तमाम कोशिश कर रही है ताकि ग्रामीणों को आवागमन मे कोई परेशानी न हो। वहीं बिलाईगढ़ ब्लांक के ग्राम पंचायत गोपालपुर मार्ग दम तोड़ते नजर आ रही है।
ग्राम पंचायत गोपालपुर से अमलीडीह पहुंच मार्ग आज भी अपनी बदहाली के आंसू बहाने को विवश है। जहां यहां की सड़क पूरी तरह से जर्जर और गढ्ढों में तब्दील हो चुकी है। इसके कारण इस मार्ग से आवागमन करने वाले ग्रामीणों को रोजाना परेशानियों का सामना करना पड़ता है। गोपालपुर से अमलीडीह की सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे नजर आता है। पूरी सड़क जर्जर हो चुकी है।
उल्लेखनीय है कि इसी मार्ग पर बिजली आफिस, स्वास्थ्य केंद्र और स्कूल भी स्थित है। हजारों लोगों का रोज आना-जाना लगा रहता है। वहीं इसी मार्ग से होकर 10-15 गांवों के लोग आना जाना करते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि हम लोग इस मार्ग के निर्माण के लिए कई बार शिकायत व लिखित में क्षेत्रीय विधायक और कलेक्टर को आवेदन दे चुके हैं, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सड़क खराब होने के चलते आए दिन कोई न कोई दुर्घटना हो रही है। बारिश के समय इस मार्ग की हालत और भी खराब हो जाती है। ग्रामीणों ने शासन-प्रशासन से गोपालपुर-अमलीडीह पहुंच मार्ग का शीघ्र जिर्णोंद्धार कराने की मांग की है।

नारायण साहू, उपसरपंच, गोपालपुर सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा
गोपलपुर से अमलीडीह कम से कम 12 किलो मीटर है और ये 12 किलो मीटर मार्ग पर लगभग 12 मीटर तक गढ्ढे ही गढ्ढे हैं। इसमें ये नही पता चलता कि सड़क में गढ्ढे है या गढ्ढे में सड़क। इसकी शिकायत हमने कलेक्टर, विधायक सहित जनप्रतिनिधि से की है पर उनसे सिर्फ आश्वासन ही मिलता रहा है।
दरश टंडन, पूर्व सरपंच, ग्राम पंचायत गोपालपुर

जनप्रतिनिधियों ने कहा-आवागमन में परेशानी
अभी जो बड़ी समस्या है वह सड़क की है। ग्रामीणों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है। गोपालपुर से खम्हरिया तक पूरी सड़क जर्जर हो चुकी है।

dharmendra ghidode
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned