निजी स्कूलों में नहीं पहुंची सरकारी किताबें, अभिभावक हो रहे परेशान

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने शिक्षा विभाग को लिखा पत्र, विद्यार्थियों को पढ़ाई करने में हो रही परेशानी

By: Nikesh Kumar Dewangan

Published: 13 Aug 2020, 07:26 PM IST

रायपुर. स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव ने 15 अगस्त तक प्रदेश के सभी स्कूलों में किताब वितरण करने का निर्देश अधिकारियों को दिया है। लेकिन, राजधानी रायपुर के निजी स्कूलों के विद्यार्थियों को अब तक किताबें नहीं मिली हैं।

किताबों के अभाव में विद्यार्थी होमवर्क पूरा नहीं कर पा रहे हैं। स्कूल प्रबंधन विभाग से किताब मिलने के बाद उनका वितरण करने की बात कह रहे हैं। वहीं, सिलेबस समय पर पूरा हो, इसलिए पालक ना चाहते हुए भी किताब खरीदने के लिए मजबूर हैं। इस संबंध में निजी स्कूल एसोसिएशन ने पत्र लिखकर शिक्षा मंत्री से जल्द ही पुस्तक वितरण कराने की मांग की है। इस पर शिक्षा मंत्री ने आश्वासन दिया है।

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के सचिव राजीव गुप्ता ने बताया कि विद्यार्थियों की ऑनलाइन पढ़ाई हो रही है। किताब नहीं होने की वजह से वे होमवर्क पूरा नहीं कर पा रहे हैं। स्कूल शिक्षा मंत्री को ज्ञापन देकर जल्द पुस्तक वितरण कराने की मांग की है। उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों को मामले में निर्देश जारी किया है।

जिला शिक्षा अधिकारी, रायपुर जीआर चंद्राकर ने बताया कि शासकीय स्कलों में पुस्तक वितरण की प्रक्रिया शुरू है। निजी स्कूलों में भी वितरण प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। निजी स्कूल विभाग से संपर्क करके किताब ले सकते हैं। किसी भी प्रकार की समस्या नहीं है।

Nikesh Kumar Dewangan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned