ALERT: सरकार को नहीं पता यूके से कितने लोग लौटे, जानकारी देने टोल फ्री नम्बर किया जारी

एयरपोर्ट पर सख्ती बढ़ा दी गई है। पूर्व में देश-विदेश से आने वाले सभी यात्रियों की एंट्री होती थी, जिसमें वे नाम, पता और मोबाइल नंबर लिखते थे। जो बंद कर दी थी। अब फिर से शुरू कर दी गई है। वहीं रायपुर सीएमएचओ की एक कोरोना टेस्टिंग टीम तैनात है।

By: Karunakant Chaubey

Published: 24 Dec 2020, 08:55 AM IST

रायपुर. यूके में कोरोना वायरस के स्ट्रेन ने देश समेत पूरे छत्तीसगढ़ को दहशत में डाल दिया है। इस स्ट्रेन के चलते छत्तीसगढ़ में अलर्ट है। राज्य सरकार के पास यूके से लौटने वाले एक भी व्यक्ति के बारे में कोई जानकारी नहीं है। न ही अब तक किसी ने स्वास्थ्य विभाग से संपर्क कर बताया है कि वे यूके से लौटे हैं। अब इन तक पहुंचने के लिए, राज्य सरकार ने केंद्रीय उड्डन मंत्रालय को सोमवार को पत्र लिखा गया था। जिसका जवाब बुधवार तक नहीं आया।

उधर, एयरपोर्ट पर सख्ती बढ़ा दी गई है। पूर्व में देश-विदेश से आने वाले सभी यात्रियों की एंट्री होती थी, जिसमें वे नाम, पता और मोबाइल नंबर लिखते थे। जो बंद कर दी थी। अब फिर से शुरू कर दी गई है। वहीं रायपुर सीएमएचओ की एक कोरोना टेस्टिंग टीम तैनात है।

हालांकि यह टीम करीब 1 महीने से यहां पर नियुक्त है जो स्वेच्छा से यात्रियों की जांच कर रही है। मगर, इसे निर्देश दिए गए हैं कि वे डिक्लेरेशन फॉर्म में यूके का जिक्र करने वालों अवश्य जांच करें। 'पत्रिका' ने राज्य कोरोना एंड कमांड सेंटर के अधिकारियों से संपर्क किया, उन्होंने बताया कि अबी तक कांटेक्ट ट्रेसिंग को लेकर अभी तक कोई दिशा-निर्देश नहीं मिले, मिलेंगे भी कैसे अभी तक यूके से लौटने वालों की कोई जानकारी ही नहीं है।

104 पर सूचना दें-

स्वास्थ्य विभाग ने यूके से आने वालों से अपील की है कि वे अपनी सूचना 104 पर दें। अगर, यूके से आने वालों के संबंध में किसी के पास भी कोई जानकारी हो वे भी 104 पर सूचना दे सकते हैं।

डीएचएस की एयरपोर्ट अथॉरिटी को चिट्टी-

स्वास्थ्य संचालक (डीएचएस) नीरज बंसोड़ ने एयरपोर्ट अथॉरिटी, निदेशक एयरपोर्ट को बुधवार को पत्र लिखा। उन्होंने 25 नवंबर से 23 दिसंबर तक एयरपोर्ट पर उतरने वाले हर एक व्यक्ति की जानकारी मांगी है। जिसमें उनके नाम, पते, मोबाइल नंबर का जिक्र हो। संचालक ने यूके में कोरोना के स्ट्रेन का हवाला दिया है।

हम आज मार्च 2020 की स्थिति में हैं। केंद्र से जैसी ही यूके से लौटे लोगों की जानकारी मिलेगी, उन तक पहुंचा जाएगा। लोगों से अपील है कि वे डरें नहीं, सावधानी बरतें।

-टीएस सिंहदेव, स्वास्थ्य मंत्री

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned