scriptकोरोना काल में अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में शुरू होगी शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल की पहली क्लास | Government English Medium School class start in October second week | Patrika News

कोरोना काल में अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में शुरू होगी शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल की पहली क्लास

locationरायपुरPublished: Sep 30, 2020 02:14:14 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल (Government English Medium School) में जल्द शुरू होगी क्लास – स्कूलों का निरीक्षण करेंगे शिक्षा विभाग (School Education Department) के अधिकारी- वर्चुअल क्लास लेने स्पेशल रूम का निर्माण

sanskrit teacher post

सरकारी स्कूल में शिक्षक समेत विभिन्न पदों पर भर्ती, 21 जुलाई तक करें आवेदन

रायपुर। जिले के शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल (Government English Medium School) में जल्द छात्रों को शिक्षा देना शुरू की जा सके, इसलिए स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) के अधिकारियों ने कवायद शुरू कर दी है। स्कूल परिसर, लाइब्रेरी, लैब समेत अन्य काम हो सके इसलिए विभागीय अधिकारियों ने जिम्मेदारों को काम बांट दिया है। हर दिन काम की रिपोर्ट प्राचार्य के माध्यम से समिति को दी जाएगी। विभागीय अधिकारियों की मानें तो अक्टूबर के दूसरे हफ्ते से स्कूलों में क्लास शुरू हो जाएगी।

शिक्षकों की लिस्ट हो चुकी फाइनल
स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने पत्रिका से चर्चा के दौरान बताया कि शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षकों की लिस्ट समिति के अधिकारियों को जा चुकी है। समिति के अधिकारी लिस्ट फाइनल करेंगे, तो उनका नाम सार्वजनिक कर दिया जाएगा। किस शिक्षक को किस स्कूल में ज्वाइनिंग देनी होगी? यह आदेश लिस्ट फाइनल होने के बाद जारी होगा।

वर्चुअल क्लास लेने स्पेशल रूम का निर्माण
अक्टूबर माह के दूसरे हफ्ते से शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल के छात्रों को वर्चुअल क्लास लगाई जा सके, इसलिए अंग्रेजी मीडियम स्कूल में जुगाड़ से स्पेशल रूम का निर्माण किया गया है।

रायपुर जिला शिक्षा अधिकारी जीआर चंद्राकर ने कहा, शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल का संचालन जल्द से जल्द हो सके, इसलिए अधीनस्थ अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए है। शिक्षकों की रिपोर्ट समिति के अध्यक्ष को भेज दी गई है। वहां से निर्देश आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो