scriptLockdown: राजधानी में आज से 7 दिनों के लिए लॉकडाउन, बंद रहेंगी सरकारी और निजी राशन दुकानें | Government ration and grocery shops remain closed in 7 days lockdown | Patrika News

Lockdown: राजधानी में आज से 7 दिनों के लिए लॉकडाउन, बंद रहेंगी सरकारी और निजी राशन दुकानें

locationरायपुरPublished: Jul 22, 2020 07:24:37 am

Submitted by:

Ashish Gupta

राजधानी में बुधवार से 7 दिनों के लिए लॉकडाउन (Lockdown in Raipur) शुरू हो रहा है। लॉकडाउन को और भी सख्त बनाने के लिए कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन ने राशन दुकानों को भी बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है।

lockdown_in_raipur_latest_news.jpg
रायपुर. राजधानी में बुधवार से 7 दिनों के लिए लॉकडाउन (Lockdown in Raipur) शुरू हो रहा है। लॉकडाउन को और भी सख्त बनाने के लिए कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन ने राशन दुकानों (Ration Shops) को भी बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है। इसमें शासकीय उचित मूल्य की दुकानें और निजी राशन दुकानें भी शामिल हैं। कलेक्टर ने संशोधित आदेश जारी करके कुछ बदलाव किए हैं।
– घरों में दूध पहुंचाने वालों के लिए सुबह 6 से 9:30 बजे तक और शाम 5 बजे से 6 बजे तक का समय।
– पेट्रोल, डीजल, सीएनजी और एलपीजी गैस के लिए भी सुबह 6 बजे से दोपहर 3 बजे तक का समय दिया गया है।

कलेक्टर की जनता से अपील
कलेक्टर एस भारतीदासन ने जनता से अपील की है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए घरों में ही रहे। राजधानी की सड़कों पर पंद्रह सौ पुलिसकर्मियों का पहरा रहेगा। शहर के मोहल्लों की गलियों में निगरानी करने और लॉकडाउन के नियमों को तोड़ने वाले लोगों पर बाइक पेट्रोलिंग के माध्यम से कार्रवाई की जाएगी। ड्रोन और शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से लोगों पर नजर रखी जाएगी। लोगों को मेडिकल इमरजेंसी और दूसरे राज्यों के यात्रियों को टिकट दिखाने पर राहत मिलेगी।

स्वास्थ्य विभाग का सेवन डेज लॉकडाउन प्लान तैयार
स्वास्थ्य विभाग ने सेवन डेज लॉकडाउन प्लान तैयार किया है। खुद स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारीक़ इसकी मॉनिटरिंग कर रही हैं। उन्हें मंगलवार को बैठक लेकर सभी को निर्देशित किया। इसके तहत बच्चे, बुजुर्ग, गर्भवती महिलाओं और ऐसे लोगों जो किसी न किसी बीमारी से पीड़ित हैं, उनकी पहचान करना, जांच करना, आवश्यकता अनुसार सैंपलिंग करना। बिरगांव में काफी मरीज मिले हैं, क्योंकि यहां अधिकांश लोग दूसरे राज्यों के रहने वाले हैं, जो फैक्ट्री में काम करते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो