scriptएम्स के स्वास्थ्य कर्मचारियों के रहने के लिए सरकार ने निजी होटल को लिया अपने कब्जे में, ट्वीट कर दी जानकारी | Government takes over private hotel management for AIIMS health worker | Patrika News

एम्स के स्वास्थ्य कर्मचारियों के रहने के लिए सरकार ने निजी होटल को लिया अपने कब्जे में, ट्वीट कर दी जानकारी

locationरायपुरPublished: Apr 05, 2020 12:05:09 am

Submitted by:

Karunakant Chaubey

स्वास्थ्य विभाग ने एम्स के स्वास्थ्य कर्मचारियों की ठहरने की व्यवस्था के लिए होटल पिकाडिली का प्रबंधन अपने हाथों में ले लिया है।

रायपुर छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने एम्स के स्वास्थ्य कर्मचारियों की ठहरने की व्यवस्था के लिए होटल पिकाडिली का प्रबंधन अपने हाथों में ले लिया है। यहां सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों के रहने और खाने की व्यवस्था बिना किसी शुल्क के की जाएगी। यह पहली बार है जब किसी निजी होटल का प्रबंधन सरकार ने अपने हाथों में लिया है।

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंघदेव ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि एम्स के स्वास्थ्य कर्मचारियों की ठहरने की व्यवस्था के लिए होटल पिकाडिली का प्रबंधन अपने हाथों में ले लिया है। यहां सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों के रहने और खाने की व्यवस्था बिना किसी शुल्क के की जाएगी। इन वीरों के लिए हम जो भी करें कम है।

इससे पहले सरकार द्वारा सभी निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम का प्रबंधन अपने हाथों में लेने का प्रयास किया था लेकिन विरोध के बाद उन्होंने आदेश को लिपकीय त्रुटि बताते हुए मामले से पल्ला झाड़ लिया था।

https://twitter.com/aiims_rpr?ref_src=twsrc%5Etfw

आपको बता दें कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार सभी जरुरी कदम उठा रही है। माना सिविल अस्पताल में 100 बिस्तर का कोविड-19 (कोरोना) अस्पताल बनकर तैयार है। यहां पर वे सभी सुविधाएं विकसित कर ली गई हैं, जो एम्स के आईसोलेशन वार्ड में हैं। साथ ही 12 वेंटीलेटर सिस्टम, मॉनीटर और ऑक्सीजन पाइप-लाइन की भी व्यवस्था कर ली गई है। अगर, मरीज बढ़ते हैं और एम्स में जगह कम पड़ जाती है तो मरीजों को माना में रखा जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो