scriptशराबबंदी से पहले शराबियों की गिनती कराएगी छत्तीसगढ़ सरकार, समिति ने दिया सुझाव | Government will calculate drunkard people in Chhattisgarh | Patrika News

शराबबंदी से पहले शराबियों की गिनती कराएगी छत्तीसगढ़ सरकार, समिति ने दिया सुझाव

locationरायपुरPublished: Oct 15, 2019 10:02:28 am

Submitted by:

Akanksha Agrawal

छत्तीसगढ़ में सरकार शराब पीने वालों की गणना कराएगी। इसके लिए शराब की दुकानों से आंकड़े जुटाए जाएंगे।

शराबबंदी से पहले शराबियों की गिनती कराएगी छत्तीसगढ़ सरकार, समिति ने दिया सुझाव

शराबबंदी से पहले शराबियों की गिनती कराएगी छत्तीसगढ़ सरकार, समिति ने दिया सुझाव

रायपुर. छत्तीसगढ़ में सरकार शराब पीने वालों की गणना कराएगी। इसके लिए शराब की दुकानों से आंकड़े जुटाए जाएंगे। शराबबंदी और उसके प्रभावों का अध्ययन करने के लिए बनी राजनीतिक समिति के अध्यक्ष और वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा ने कहा, आंकड़े जुटाते समय किसी की निजता का हनन नहीं होगा। किसी की पहचान भी उजागर नहीं की जाएगी।

विधायक सत्यनारायण शर्मा ने कहा, शराबबंदी के बाद शराबियों की स्थिति जल बिन मछली की तरह हो सकती है। उनके लिए इलाज और पुनर्वास केंद्रो की जरूरत होगी। इसलिए शराबियों के वास्तविक आंकड़े जरूरी है। उन्होनें बताया, यह सुझाव शराबबंदी का अध्ययन करने के लिए बनी प्रशासनिक समिति में आया था।

अगर वे लोग प्रस्ताव बनाकर भेजते हैं तो हम भी उसपर चर्चा कर आगे बढ़ाएंगे। कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के घोषणापत्र में पूर्ण शराबबंदी लागू करने का वादा किया था।

सत्ता में आने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शराबबंदी लागू करने से पहले उसके प्रभावों का अध्ययन करने की बात कही। उसके बाद समाज प्रमुखों, प्रशासनिक अधिकारियों और सर्वदलीय विधायकों की एक समिति बनाकर अध्ययन की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो