scriptधान के बोनस पर सीएम भूपेश के साथ आईं राज्यपाल अनुसुईया उइके, पीएम मोदी को लिखा पत्र | Governor Anusuiya Uike stand with CM Bhupesh for Paddy bonus to farmer | Patrika News

धान के बोनस पर सीएम भूपेश के साथ आईं राज्यपाल अनुसुईया उइके, पीएम मोदी को लिखा पत्र

locationरायपुरPublished: Oct 27, 2019 11:42:51 am

Submitted by:

Akanksha Agrawal

छत्तीसगढ़ के किसानों को धान के बोनस के सवाल पर राज्यपाल अनुसुईया उइके अपनी सरकार के साथ खड़ी हो गई हैं।

धान के बोनस पर सीएम भूपेश के साथ आईं राज्यपाल अनुसुईया उइके, पीएम मोदी को लिखा पत्र

धान के बोनस पर सीएम भूपेश के साथ आईं राज्यपाल अनुसुईया उइके, पीएम मोदी को लिखा पत्र

रायपुर. छत्तीसगढ़ के किसानों को धान के बोनस के सवाल पर राज्यपाल अनुसुईया उइके अपनी सरकार के साथ खड़ी हो गई हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ शुक्रवार को मुलाकात के बाद राज्यपाल ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर मुख्यमंत्री के पत्र पर सहानुभूति पूर्वक विचाार का आग्रह किया है।

राज्यपाल ने लिखा कि खरीफ विपणन वर्ष 2019-20 में धान खरीदी के लिए केंद्र सरकार के ओएमयू में बोनस के संबंध में शर्तों का शिथिल किया जाए। शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को इस संबंध में दूसरा पत्र भेजा था। उन्होनें लिखा था, अगर केंद्र सरकार किसानों को धान का 2500 रुपए दाम नहीं दे सकती तो वह राज्य सरकार को इस दर से खरीदी की अनुमति प्रदान करें। इसके लिए उन्होनें विकेंद्रीकृत खरीदी योजना के लिए केंद्र और राज्य के बीच हुए समझौते के बोनस संबंधी शर्तों को शिथिल करने का अनुरोध किया था, जैसा पिछले दो वर्षों से चल रहा था।

मुख्यमंत्री ने शपथ लेकर धान का दाम 2500 रुपए प्रति क्विंटल करने के साथ ही केंद्र सरकार को पत्र लिखकर शर्तों में ढील देने की मांग की थी। लोकसभा चुनाव के समय मुख्यमंत्री ने किसानों से भाजपा को वोट नहीं देने की अपील करते हुए कहा था, अगर भाजपा केंद्र में लौटी तो बोनस पर आपके खिलाफ फैसला देगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो