scriptसीएमएचओ ने ग्रामीणों को समझाया टीके का महत्व, कोरोना से जंग के लिए टीकाकरण है प्रमुख हथियार | gramino ki bhrantiya ki dur, tika lagwane kiya prerit | Patrika News

सीएमएचओ ने ग्रामीणों को समझाया टीके का महत्व, कोरोना से जंग के लिए टीकाकरण है प्रमुख हथियार

locationरायपुरPublished: Aug 19, 2022 04:52:19 pm

Submitted by:

Gulal Verma

लोग टीकाकरण को लेकर गंभीर नहीं है। यह उनकी बहुत बड़ी भूल है। जिस तरह कोरोना अपना पांव पसार रहा है। उसके खिलाफ जंग के लिए सिर्फ टीकाकरण ही प्रमुख हथियार है। टीका ही कोरोना से लड़ाई लडक़र आमजनों को सुरक्षित रख सकता है। इसीलिए बिना देर किए तत्काल कोरोना का टीका लगवाकर परिवार के साथ अपने आपको सुरक्षित कीजिए।

सीएमएचओ ने ग्रामीणों को समझाया टीके का महत्व, कोरोना से जंग के लिए टीकाकरण है प्रमुख हथियार

सीएमएचओ ने ग्रामीणों को समझाया टीके का महत्व, कोरोना से जंग के लिए टीकाकरण है प्रमुख हथियार

देवभोग। सीएमएचओ डॉक्टर एन. आर. नवरत्न ने बुधवार को देवभोग ब्लॉक के आधा दर्जन से भी ज्यादा गांवों का दौरा किया। उन्होंने सबसे पहले दीवानमड़ा का दौरा किया। यहां गांव में कुछ दिन पहले डायरिया से कुछ लोग पीडि़त हो गए थे। यहां डॉक्टर नवरत्न ने ग्रामीणों से सीधा संवाद किया। सीएमएचओ ने कहा कि कोरोना फिर से तेजी से बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि लोग टीकाकरण को लेकर गंभीर नहीं है। यह उनकी बहुत बड़ी भूल है। जिस तरह कोरोना अपना पांव पसार रहा है। उसके खिलाफ जंग के लिए सिर्फ टीकाकरण ही प्रमुख हथियार है। टीका ही कोरोना से लड़ाई लडक़र आमजनों को सुरक्षित रख सकता है। इसीलिए बिना देर किए तत्काल कोरोना का टीका लगवाकर परिवार के साथ अपने आपको सुरक्षित कीजिए।
गांवों में फैली भ्रांति को किया दूर
सीएमएचओ डॉक्टर एन. आर. नवरत्न कोसमकानी में टीकाकरण को लेकर लोगों में फैली भ्रांति को दूर किया। उन्होंनेे समझाया कि देश आजाद हुआ है तब से कई तरह की जीवनरक्षक टीका आमजनों के लिए बना है। सीएमएचओ ने वहां मौजूद आमजनों से सवाल किया कि आज तक किसी भी तरह के टीका का कोई गलत असर आमजनों के स्वास्थ्य पर हुआ है क्या? इस पर सभी ने एक सुर में ना कहा। सीएमएचओ ने कहा कि हमें टीका लगवाना है और कोरोना से जंग जितना है। वहीं, सीएमएचओ की समझाइश के बाद वहां मौजूद सभी ग्रामीणों ने कहा कि वे कोरोना का टीका लगवाएंगे। सीएमएचओ ने खोखसरा, सुपेबड़ा और झाखरपारा का दौरा कर वहां के ग्रामीणों को भी टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। गौरतलब है कि अब तक देवभोग ब्लॉक में बूस्टर का डोज सिर्फ 6.87 प्रतिशत लोगों को ही लग पाया है।

ट्रेंडिंग वीडियो