scriptGrand Daughter's lover turns out to be murdered: Elderly couple death | नातिन का प्रेमी ही निकला कातिल: बुजुर्ग दंपती की गला दबाकर हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार | Patrika News

नातिन का प्रेमी ही निकला कातिल: बुजुर्ग दंपती की गला दबाकर हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

जांच के दौरान पता चला कि 3-4 माह पूर्व मृतका की नतनिन के साथ संदेही जगमोहन श्रीवास प्रेम संबंध की बात पर झगड़ा, विवाद-मारपीट के संबंध में जानकारी मिली। जिसके आधार पर पुलिस की टीम द्वारा संदेही जगमोहन श्रीवास को पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करना प्रारंभ किया गया।

रायपुर

Published: July 24, 2022 04:10:57 pm

महासमुंद. वाद-विवाद व मारपीट का बदला लेने के लिए आरोपी ने अपने साथी के साथ मिलकर बुजुर्ग दंपती का गला दबाकर मौत की नींद सुला दी। इस अंधे कत्ल की गुत्थी की तफ्तीश कर पुलिस ने 24 घंटे में ही हत्या के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। यह घटना सरायपाली थाना अंतर्गत ग्राम संतपाली में घटी थी। हत्या करने वाला कोई और नहीं, बल्कि मृतकों की नातिन का प्रेमी व उसका साथी निकला।

एसपी भोजराम पटेल ने बताया कि 21 जुलाई को प्रार्थी दयालाल चौहान कोटवार ग्राम संतपाली ने थाना सरायपाली में आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि परिजन कलप राम भोई व उसकी पत्नि सादबती भोई ग्राम संतपाली इन्द्रा नगर में कच्चे मकान में रह रहे थे।

हत्या के बाद ताले की चाबी घर के अंदर फेंकी
घर का दरवाजा बाहर से बंद है। अंदर से कोई आवाज नहीं आ रही है, तब वह खिड़की से परिजनों के साथ देखा तो कलप राम भोई व पत्नी सादबती भोई दोनों अलग-अलग खाट पर पडे़ थे। दोनों की मृत्यु हो गई थी। उक्त सूचना को गंभीरता से लेते हुए मर्ग जांच कर थाना सरायपाली, साइबर सेल की टीम एवं फारेंसिक टीम घटना स्थल पहुंच कर जांच की। फॉरेंसिक टीम ने शव का निरीक्षण कर गला दबाने से दोनों की मृत्यु होने की शंका जाहिर की। डॉग स्क्वॉड महासमुंद मौके पर पहुंच कर घटना स्थल का निरीक्षण किया। अलग-अलग टीम गठित की गई। परिवार संबंधित, भूमि बंटवारा संबंधित एवं मृतक के निजी जीवन के संबंध में जानकारी एकत्र की गई।

murder.jpg

जांच के दौरान पता चला कि 3-4 माह पूर्व मृतका की नतनिन के साथ संदेही जगमोहन श्रीवास प्रेम संबंध की बात पर झगड़ा, विवाद-मारपीट के संबंध में जानकारी मिली। जिसके आधार पर पुलिस की टीम द्वारा संदेही जगमोहन श्रीवास को पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करना प्रारंभ किया गया। जिस पर संदेही द्वारा पहले गोल-मोल जवाब दिया। जिसे सख्ती एवं बारिकी से पूछताछ करने पर टूट गया और अपराध करना स्वीकार किया। यह सम्पूर्ण कार्यवाही एसपी भोजराम पटेल निर्देशन में थाना प्रभारी सरायपाली आशीष वासनिक, साइबर सेल प्रभारी संजय सिंह राजपूत, अनिल पालेश्वर, प्रकाश नंद आदि के द्वारा की गई।

घटना की जानकारी किसी को पता न चले, इसलिए आरोपियों ने मृतक ने घर के बाहर दरवाजा में ताला लगाकर चाबी को वापस घर के भीतर फेंक दी। नकदी रकम को आपस में बंटवारा कर लिया। बटवारा में मिले 4000 रुपए व मृतक के मोबाइल को अपने घर में छिपाकर रखना बताया। इसी तरह आरोपी लव कुमार रतनाकर को भी पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई तो अपराध करना स्वीकार किया और बटवारे में मिले नकदी 4000 रुपए को घर में छुपाकर रखना स्वीकार किया। आरोपियों के कब्जे से नकदी रकम 8000 रुपए, एक मोबाइल और घटना में प्रयुक्त बाइक क्रमांक सीजी 06 जीआर 3526 जब्त कर आरोपी जगमोहन पिता लेसराम श्रीवास (19) संतपाली और लव कुमार उर्फ बल्लू पिता सातराम रत्नाकर (25) सुखापाली सरायपाली के विरूध्द अपराध 302, 201, 34 के तहत् कार्यवाही गई।

सख्ती बरतने से टूट गया आरोपी
मुख्य आरोपी जगमोहन श्रीवास ने पुलिस को बताया कि मृतक के नतनिन के साथ प्रेम संबंध था। जिसे बुजुर्ग मृतक व मृतका दोनों के प्रेम संबंध की बात को लेकर उसके घर आकर झगड़ा व गाली-गलौज की थी। जिससे क्षुब्ध होकर बुजुर्ग दंपती से ईष्या रखकर दोनों को अपने रास्ते से हटाने की प्लानिंग की। 19-20 जुलाई की रात को वह अपने साथी लव कुमार के साथ पहुंचा। दोनों बुजुर्ग दंपती के घर जाकर अंदर से बंद दरवाजा का कुंडी खोलकर अंदर गए। बुजुर्ग पति-पत्नी अलग-अलग खाट में सोए थे। जगमोहन ने सादबती का और लव कुमार ने कलप राम भोई का गला दबाकर हत्या कर दी। घर में रखे 8 हजार रुपए रकम व एक मोबाइल भी चोरी कर ले गए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Himachal Pradesh: जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करवाने पर होगी 10 साल की जेल, लगेगा भारी जुर्मानाDGCA ने एयरपोर्ट पर पक्षियों के हमले को रोकने के लिए जारी किया दिशा-निर्देश'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुई PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन, बच्‍चों के संग फहराया राष्‍ट्रीय ध्‍वज7,500 स्टूडेंट्स ने मिलकर बनाया सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नामबिहारः सत्ता गंवाते ही NDA के 3 सांसद पाला बदलने को तैयार, महागठबंधन में शामिल होने की चल रही चर्चा'फ्री रेवड़ी ' कल्चर व स्कूल के मुद्दे पर संबित्र पात्रा ने AAP को घेरा, कहा- 701 स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं, 745 स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाता विज्ञानPM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले दल से मुलाकात की, कहा- विजेताओं से मिलकर हो रहा गर्वप्रियंका के बाद अब सोनिया गांधी भी दोबारा हुईं कोरोना पॉजिटिव, तेजस्वी यादव ने कल ही की थी मुलाकात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.