scriptरायपुर के इस ग्राफिक डिजाइनर ने खुद की शादी में कर दिया एक्सपेरिमेंट, वाट्सऐप फॉरमेट में भेजा मैरिज इन्विटेशन | Graphic Designer Akash rao creativity | Patrika News

रायपुर के इस ग्राफिक डिजाइनर ने खुद की शादी में कर दिया एक्सपेरिमेंट, वाट्सऐप फॉरमेट में भेजा मैरिज इन्विटेशन

locationरायपुरPublished: Apr 10, 2019 01:08:40 pm

Submitted by:

Tabir Hussain

दूसरों के लिए बहुत डिजाइन किए कार्ड, खुद की शादी में भी दिखाई क्रिएटिविटी

creativity

इस ग्राफिक डिजाइन ने खुद की शादी में कर दिया एक्सपेरिमेंट, वाट्सऐप फॉरमेट में भेजा मैरिज इन्विटेशन

ताबीर हुसैन @ रायपुर. मैंने दूसरों की शादी को अट्रेक्टिव बनाने के लिए मैरिज कार्ड में कई इनोवेशन किए। जाहिर है लोगों को मेरी शादी में भी लीक से हटकर करने की उम्मीद थी। मैंने एक्सपेरिमेंट किया लेकिन ट्रेडिशनल नहीं डिजिटल कार्ड पर। यह कहना है आकाश राव मोहिते ने। आकाश पेशे से ग्राफिक डिजाइनर हैं। वे कहते हैं कि दौर इनोवेशन का चल रहा है। यानि हर चीज में कुछ न कुछ नयापन। वैसे तो शादी के कार्ड को लेकर गल्र्स और ब्वॉजय हमेशा चुजी रहते हैं। बीते कुछ दिनों से डिजिटल तरीके से इन्विटेशन का क्रेज चल रहा है। ट्रेडिशनल कार्ड तो छपते ही हैं वाट्सएेप में भेजने के लिए भी निमंत्रण कार्ड बनाए जा रहे हैं। आकाश की शादी 16 अप्रैल को होनी है। इसके लिए उन्होंने डिजिटल फ्रेम में कार्ड बनाया है जो वाट्सएप थीम पर है। उनके इस अनोखे अंदाज को देखकर लोगों के मुंह वाह निकलना स्वाभाविक है।

इस थीम पर क्यों
आकाश बताते हैं कि आज की तारीख में हर किसी के पास एंड्रायड फोन है। सभी वाट्सएप यूज करते हैं। मैं अपनी शादी को यादगार बनाना चाहता हूं जिसके लिए मैंने दो तरह के कार्ड बनाए हैं। एक तो ट्रेडिशनल जिसे भेजना ही है। दूसरा डिजिटल। इसे वाट्सएप के जरिए भेजना है।

creativity

वाट्सएप थीम की खासियत
सबसे पहले तो यह कार्ड पूरी तरह वाट्सएप थीम पर है। इसमें तारीख की जगह वर्जन लिखा हुआ है। बड़े ही अट्रेक्टिव तरीके से इस निमंत्रण कार्ड पर कब और कहां का जवाब है। क्यूआर कोर्ड भी है जिसे स्केन कर आपको डिटेल मिल सकती है।

रोचक है इन्फो
इन्फो कॉलम में स्पेशल लोगो के साथ एंगेजमेंट रिंग सेरेमनी, हल्दी, संगीत एंड मेहंदी, वेडिंग सेरेमनी एंड रिसेप्शन और लोकेशन को बताया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो