script

GST अफसरों ने समता एक्सप्रेस के रेलवे पार्सल में दी दबिश, 70 से अधिक बंडल जब्त

locationरायपुरPublished: Mar 20, 2019 01:45:27 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

एक बार फिर राज्य के जीएसटी विभाग की टीम ने मंगलवार को समता एक्सप्रेस स्टेशन में रुकते ही दबिश दी

CGNews

GST अफसरों ने समता एक्सप्रेस के रेलवे पार्सल में दी दबिश, 70 से अधिक बंडल जब्त

रायपुर. ट्रेनों से आने वाले पार्सल में बेधडक़ जीएसटी की चोरी का खेल चल रहा है। एक बार फिर राज्य के जीएसटी विभाग की टीम ने मंगलवार को समता एक्सप्रेस स्टेशन में रुकते ही दबिश दी। जैसे ही ट्रेन की लगेज बोगी से पार्सल के बंडल बाहर निकले तो उसकी जांच शुरू कर दी गई। दिल्ली से आने वाले अधिकतर पार्सल में जीएसटी चोरी की बात सामने आ रही है। इस दौरान 70 से अधिक बंडल, जिसमें कपड़े सहित इलेक्ट्रानिक्स सामान शामिल हैं।
इसके एक महीना पहले भी 70 से अधिक बंडल की जब्ती कर कई दिनों बाद छोड़ा गया था। छत्तीसगढ़ जीएसटी कार्यालय को सूचना मिली थी कि बिना बिल के लगेज ट्रेनों में भेजे जा रहे हैं। इसके बाद जीएसटी इंस्पेक्टर शारदा मिश्रा ने अपने टीम के साथ सुबह 10 बजे दबिश दी और समता एक्सप्रेस से बंडलों की खेप उतरने पर बिल और बिल्टी की जांच की।
इस दौरान सभी बंडल रेलवे के पार्सल गोदाम में रखवाए गए। जीएसटी अफसरों ने बताया कि सनराइज कोरियर, भाग्यश्री कोरियर और एपी कोरियर द्वारा सामग्री बुक कराई गई थी, जिसे राजधानी के अनेक बाजारों में पहुंचाया जाना था। जीएसटी अधिकारी टैक्स चोरी की रकम का आकलन कर रहे हैं। जिन बंडलों का बिल कोरियर एजेंटों ने मौके पर दिखाया, उसे छोड़ दिया गया है।

कपड़े के बंडल छोड़े, दस्तावेज तलब
जीएसटी विभाग अधिकारी शारदा मिश्रा की टीम ने जांच के दौरान बिल मिलने पर कपड़े के बंडल छोड़ दिय गया हैं। लेकिन कंप्यूटर, मोबाइल एसेसरीज, आइरन पार्ट और हेलमेट के बंडल को जब्त किया गया है। इसके साथ ही बुकिंग कुरियर कर्मचारियों से पूरा दस्तावेज प्रस्तुत करने कहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो