scriptविभाग के अफसर के होटल में GST का छापा, लाखों की टैक्स चोरी उजागर | GST raid in Forest department officer hotel in Chhattisgarh | Patrika News

विभाग के अफसर के होटल में GST का छापा, लाखों की टैक्स चोरी उजागर

locationरायपुरPublished: Jul 23, 2019 11:05:15 am

Submitted by:

Akanksha Agrawal

– जीएसटी महानिदेशालय ने वीआईपी रोड स्थित होटल ग्रैंड नीलम में मारा छापा- जांच के दौरान वहां लाखों रुपए की टैक्स चोरी पकड़ी गई है- इस होटल की जमीन और भवन वन विभाग के आला अधिकारी बा बताया जा रहा है

CGNews

विभाग के अफसर के होटल में GST का छापा, लाखों की टैक्स चोरी उजागर

रायपुर. वस्तु एवं सेवा कर महानिदेशालय रायपुर की टीम ने VIP रोड स्थित होटल ग्रैंड नीलम ने में सोमवार को छापा मारा। जांच के दौरान वहां लाखों रुपए की टैक्स चोरी पकड़ी गई है। इस होटल की जमीन और भवन वन विभाग के आला अधिकारी बा बताया जा रहा है। जीएसटी की टीम ने होटल से फर्जीवाड़ा से संबंधित बोगस दस्तावेज जब्त किए हैं। देर रात तक टीम छानबीन करने में जुटी रही।

बताया जा रहा है कि इस होटल में फिलहाल किराए पर नीलम ग्रुप के संजय संस्थापक संचालित कर रहे हैं। उनके द्वारा अगस्त 2018 से होटल का टैक्स जमा नहीं किया जा रहा था। इसकी पुख्ता जानकारी एकत्रित करने के बाद 9 सदस्यीय टीम ने दबिश दी। चार वर्ष पहले आयकर विभाग की टीम द्वारा दबिश दी गई थी। इस दौरान लाखों रुपए के टैक्स की वसूली की गई थी। GST के संयुक्त निदेशक नेम सिंह के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है।

CGNews

वर्ष की पहली कार्रवाई जीएसटी इंटेलिजेंस द्वारा वित्तिय वर्ष 2019-20 में पहली कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि जांच के दौरान टैक्स चोरी से संबंधित दस्तावेज मिले हैं। इसमें होटल को किराए पर लेने वाले पूर्व किराएदार और कैटरिंग संचालक का नाम होने की जानकारी मिली है। वहीं होटल मालिक द्वारा किए गए एग्रीमेंट में भी जानबुझकर किराए की राशि कम दर्शाने का मामला भी है, जिसमें होटल संचालक से पुछताछ कर बयान लिया जा रहा है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News
एक ही क्लिक में देखें Patrika की सारी खबरें

ट्रेंडिंग वीडियो