scriptलॉकडाउन के दौरान जब्त गुटखा कार्यालय की पार्किंग से हुआ गायब, अधिकारी बोले- हमारे पास इसका कोई आंकड़ा नहीं | Gutkha seized during lockdown disappears from office parking | Patrika News

लॉकडाउन के दौरान जब्त गुटखा कार्यालय की पार्किंग से हुआ गायब, अधिकारी बोले- हमारे पास इसका कोई आंकड़ा नहीं

locationरायपुरPublished: May 30, 2020 07:25:17 pm

खाद्य विभाग के पास रखने को कोई स्थान नहीं

,

खाद्य एवं औषधि के कार्यालय की पार्किंग में रखा जब्त गुटखे का ढेर।,खाद्य एवं औषधि के कार्यालय की पार्किंग में रखा जब्त गुटखे का ढेर।

रायपुर. शहर में अवैध रूप से पान मसाला बचने वालों पर खाद्य व औषधि विभाग के अधिकारी समय-समय पर कार्रवाई करते रहते हैं। राजधानी के महिला थाना के पास स्थित खाद्य विभाग के कार्यालय में पिछले कुछ महीनों से खुले में जब्त गुटखा को रखा गया है। परंतु, यहां पर सुरक्षा के अभाव के चलते देर रात व शाम के समय असामाजिक तत्वों द्वारा बोरियों में रखे गुटखा की चोरी की जा रही है।
खाद्य विभाग द्वारा जब्त किए गए सामानों को रखने के लिए जगह नहीं है। इस कारण कार्यालय की पार्किंग में ही गुटखा को रखा गया है। लोहे के गेट से चोर आसानी से दो चार पैकेट गुटखा बोरी से निकाल कर ले जाते हंै। लॉकडाउन के दौरान ही कई बोरियां चोरी हुई हैं।
‘पत्रिकाÓ टीम जब खाद्य विभाग के कार्यालय पहुंची तब भी गुटखा की बोरी पार्किंग में रखी थी। कई बोरियां फटी हुई थीं। साथ ही कई पैकेट गुटखा जमीन पर बिखरा हुआ था। जब पत्रिका टीम ने खाद्य विभाग के अधिकारी बेनीराम साहू से बात की तो उन्होंने बताया, मंै अभी दो-तीन माह पहले ही आया हूं। मेरे पास जब्त गुटखा का आंकड़ा नहीं है। मेरे आने से पहले की गुटखा रखा हुआ है। खाद्य विभाग के पास जब्त किए गुटखा को रखने का जगह नहीं है पूछने पर साहू ने बताया कि हमने आवेदन दिया है। फिलहाल हमारे पास कोई जगह नहीं है। गुटखा चोरी के बारे में पूछने पर अधिकारी ने कहा, हमें आपके माध्यम से पता चल रहा है कि यहां रखे गुटखा की चोरी हो रही है। अधिकारी ने कहा, कोर्ट के आदेश के बाद ही जब्त सामानों का नष्टीकरण किया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो