scripthaeeve par ped girne se aavagaman thap, yatri huye preshan | मैनपुर अंचल में आंधी-बारिश ने जमकर मचाया कहर | Patrika News

मैनपुर अंचल में आंधी-बारिश ने जमकर मचाया कहर

नेशनल हाईवे पर पेड़ गिरने से 6 घंटे आवागमन रहा ठप, बसों के पहिये थमने से बारिश में यात्री होते रहे परेशान

रायपुर

Updated: January 14, 2022 05:41:45 pm

मैनपुर। सोमवार से गुरुवार तक रुक-रुककर हो रही बारिश से पूरा अंचल तरबतर हो गया है। झड़ीनुमा बारिश से ठंड बढ़ गई है। शीतलहर से लोग ठिठुर रहे हैं। जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं, मैनपुर से 24 किमी दूर मुख्य नेशनल हाईवे मार्ग 130 सी पर जुंगाड़ व डुमरपड़ाव के बीच बड़े-बड़े गिर जाने से आवागमन लगभग 6 से 7 घंटे तक ठप रहा। संवेदनशील क्षेत्र होने के कारण ग्रामीणों व जुंगाड़ पुलिस के जवानों की मदद से पेड़ को हटाकर आवागमन सुचारू किया गया। जुंगाड़ व डुमरपड़ाव के बीच पेड़ गिर जाने से यात्री बसों के पहिये घंटों बारिश में थमे रहे और यात्री परेशान होते रहे।
कुल्हाड़ीघाट में घरों के छप्पर टूटे, बिजली के खंभे गिरे
गरियाबंद जिले के तहसील मुख्यालय मैनपुर से 18 किमी दूर जंगल के भीतर बसे पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी गोद ग्राम कुल्हाड़ीघाट व आश्रित ग्राम कठवा, भाताडिग्गी में आंधी ने जमकर तांडव मचाया है। मंगलवार दोपहर को अचानक भारी आंधीच चलने से देखते ही देखते बड़े-बड़े वृक्ष व बिजली के खंभे गिर गए। वहीं, घरों के खप्पर उड़ गए। घरों में रखे चावल, दाल, कपड़ा, राशन सामग्री व जरूरी घरेलू सामग्री भींग गए। आश्रम के बच्चे सहम कर रहे गए थे। आदिवासी आश्रम परिसर में कटहल के वृक्ष गिर गए। गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरने से तीन -चार मवेशियों की मौत हो गई है।
बिजली आपूर्ति बाधित
ग्राम के सरपंच धनमोतिन सोरी, पूर्व सरपंच बनसिंह सोरी, उपसरपंच दामोदर मरकाम व ग्रामीणों ने बताया अपने जीवन में पहली बार इतनी भयानक आंधी देखी हैं। गांव पहुंचने वाली सडक़ में 6 किमी दूर से बड़े-बड़े पेड़ व डंगाले जगह-जगह गिर जाने से दो दिनों तक आवागमन पूरी तरह से बाधित रहा है। तहसील मुख्यालय मैनपुर से गांव पूरी तरह से संपर्कविहीन हो गया था। गुरुवार तक टूटे बिजली के खंभों को विभाग द्वारा नहंी सुधारा गया है। विद्युत आपूर्ति पूरी तरह बाधित है।
बारिश से गिरा मकान, मुआवजा की मांग
मुख्यालय मैनपुर के अंतर्गत ग्राम झरियाबाहरा में बुधवार सुबह एक ग्रामीण महिला का घर तेज बारिश के बीच गिर गया। वहीं, छप्पर और दीवार के गिरने से जरूरी सामान व मोटरसाइिकल भी दब क्षतिग्रस्त हो गया। ग्रामीण महिला केकती बाई ने बारिश में गिरे मकान की क्षतिपूर्ति राशि दिलाने की मांग प्रशासन से की है।
मैनपुर अंचल में आंधी-बारिश ने जमकर मचाया कहर
मैनपुर अंचल में आंधी-बारिश ने जमकर मचाया कहर
वर्जन
मैनपुर क्षेत्र के अंतर्गत कई गांवों में तेज आंधी व ओलावृष्टि हुई है। हालांकि, अभी तक किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। सभी पटवारियों को निर्देशित किया गया है कि जहां बारिश व ओलावृष्टि से नुकसान हुआ है, उसकी जानकारी व क्षतिपूर्ति प्रकरण तहसील कार्यालय को उपलब्ध कराएं।
- ख्याति कंवर, नायाब तहसीलदार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कम उम्र में ही दौलत शोहरत हासिल कर लेते हैं इन 4 राशियों के लोग, होते हैं मेहनतीबाघिन के हमले से वाइल्ड बोर ढेर, देखते रहे गए पर्यटक, देखें टाइगर के शिकार का लाइव वीडियोइन 4 राशि की लड़कियों का हर जगह रहता है दबदबा, हर किसी पर पड़ती हैं भारीआनंद महिंद्रा ने पूरा किया वादा, जुगाड़ जीप बनाने वाले शख्स को बदले में दी नई Mahindra BoleroFace Moles Astrology: चेहरे की इन जगहों पर तिल होना धनवान होने की मानी जाती है निशानीइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशदेश में धूम मचाने आ रही हैं Maruti की ये शानदार CNG कारें, हैचबैक से लेकर SUV जैसी गाड़ियां शामिल

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की मौजूदगी में शौर्य का प्रदर्शनरेलवे का बड़ा फैसला: NTPC और लेवल-1 परीक्षा पर रोक, रिजल्‍ट पर पुर्नविचार के लिए कमेटी गठितRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदRepublic Day 2022: पीएम मोदी किस राज्य का टोपी और गमछा पहनकर पहुंचे गणतंत्र दिवस समारोह में, जानें क्या है खास वजहरायबरेली में जहरीली शराब पीने से 6 की मौत, कई गंभीर, जांच के आदेशRPN Singh के पार्टी छोड़ने पर बोले CM गहलोत, आने वालों का स्वागत तो जाने वालों का भी स्वागतNH का पुल उड़ाने लगाया टाइम बम, CM योगी को भी धमकायारेलवे ट्रेक पर प्रदर्शन किया तो कभी नहीं मिलेगी नौकरी, पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.