script

निगम के स्टोर रूम से 24 लाख रुपए के हैलोजन बल्ब पार, नहीं कराई एफआइआर

locationरायपुरPublished: Nov 13, 2018 09:29:22 am

Submitted by:

Deepak Sahu

बल्बों की चोरी के बावजूद नगर निगम ने अब तक एफआइआर दर्ज नहीं कराई है

CGNews

निगम के स्टोर रूम से 24 लाख रुपए के हैलोजन बल्ब पार, नहीं कराई एफआइआर

रायपुर. नगर निगम की स्ट्रीट लाइट के खंभों पर लगे पुराने बल्ब को निकाल उनकी जगह एलइडी लगाई है। लेकिन बिजली खंभों से जो पुराने बल्ब निकाले गए हैं, वे कहां है किसी को पता नहीं है। कुछ जगहों से निकाले गए कीमती पुराने बल्ब निगम के स्टोर रूम में रखे गए थे, जिसे चोरी होना बताया जा रहा है।
बल्बों की चोरी के बावजूद नगर निगम ने अब तक एफआइआर दर्ज नहीं कराई है। बताया जाता है एक-एक हैलोजन बल्ब की कीमत 35-35 हजार रुपए है। इस तरह देखा जाए तो 70 बल्ब के हिसाब से करीब 24 लाख रुपए के बल्ब की चोरी हुई है। इसकी जानकारी निगम के अग्निशमन और विद्युत विभाग अध्यक्ष जसबीर ढिल्लन को मिली तो उन्होंने संबंधित इंजीनियरों से भी पूछताछ की, लेकिन किसी ने ठोस जवाब नहीं दिया है।
ढिल्लन ने जब अपने स्तर पर पड़ताल की तो पता चला कि मोवा ब्रिज पर लगे बिजली खंभों पर 70 हैलोजन बल्ब लगे थे। इन सभी को एलइडी लगाने के दौरान निगम के इंजीनियरों ने निकालकर स्टोर रूम में रखकर ताला लगा दिया गया था। कुछ दिन बाद स्टोर का ताला तोडकऱ किसी ने कीमती बल्ब को चुरा लिया।

नगर निगम के विद्युत एवं अग्निशमन विभाग के अध्यक्ष जसबीर ढिल्लन ने बताया कि मोवा ओवरब्रिज में लगे बिजली खंभों में करीब 35-35 हजार रुपए का एक हैलोजन बल्ब लगाया गया था, जिसे निकाल कर उनकी जगह एलइडी लगाई है, लेकिन जो पुराने बल्ब निकाले गए, अब इसे चोरी होना बताया जा रहा है। इसमें संबंधित अधिकारियों की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे है। इसकी शिकायत निगम आयुक्त से की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो