आज हस्त नक्षत्र धनतेरस में जमकर होगी खरीदारी, यहां देखें क्या-क्या हैं खास ऑफर

प्रदोष व्यापिनी मुहुर्त में गुरूवार को राजधानी में जमकर धनवर्षा हुई, प्रदेशभर के अन्य जिलों में भी अच्छी खरीदारी की जानकारी मिली है।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 13 Nov 2020, 09:51 AM IST

रायपुर. प्रदोष व्यापिनी मुहुर्त में गुरूवार को राजधानी में जमकर धनवर्षा हुई, प्रदेशभर के अन्य जिलों में भी अच्छी खरीदारी की जानकारी मिली है। बाजार विशेषज्ञों और कारोबारी संगठनों के मुताबिक शुक्रवार को हस्त नक्षत्र धनतेरस में सबसे बड़ी खरीदारी होगी। गुरूवार को राजधानी के बाजारों में अलग अलग सेक्टरों में 400 करोड़ से अधिक की धनवर्षा का अनुमान लगाया गया है, वहीं आज बाजार में कम से कम 500 करोड़ का कारोबार संभावित हैं।

बाजार पंडितों के मुताबिक इस वर्ष धनतेरस में रिकॉर्ड खरीदारी की उम्मीद है, जिसमें कम से कम 2200 करोड़ का कारोबार प्रदेशभर में धनतेरस में होगा। ऑटोमोबाइल्स सेक्टर में प्रदोष व्यापिनी धनतेरस सौगात बनकर सामने आया। प्रदेशभर में करीब करीब 20-22 हजार दोपहिया की बिक्री की जानकारी मिली है।

इन ऑफरों से बाजार में आ रही बहार
1. रियल एस्टेट : आसान फाइंनेंस- 90 से 95 फीसदी तक बैंक फाइनेंस, कम कागजी कार्यवाही - होम लोन की ब्याज दरें 7 फीसदी से नीचे, बैंकों में एक हफ्ते से 15 दिन के भीतर फाइनेंस प्रक्रिया, मकानों की कीमतों में 2 लाख तक रियायत, पीएम आवास योजना में 267 लाख रुपए तक की सब्सिडी, स्पेशल गिफ्ट, हर खरीदी पर निश्चित उपहार आदि।

2. इलेक्ट्रॉनिक्स: इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरणों की खरीदी में 5 से लेकर 7.5 फीसदी तक कैशबैक ऑफर, 1 रुपए के डाउन-पैमेंट में कोई भी इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण की खरीदी का मौका, आसान बैंक फाइनेंस, कैशबैक 10 हजार तक, स्पेशल ऑफर 50 फीसदी डिस्काउंट, एक के साथ एक फ्री ऑफर आदि।

धनतेरस पर इन 5 चीजों को लाएं घर, दूर हो जाएगी बड़ी से बड़ी परेशानी

3. ऑटोमोबाइल्सः दोपहिया में 12 हजार से लेकर चार पहिया में 1 लाख तक छूट, सरकारी कर्मचारियों के साथ कार्पोरेट कर्मचारियों को अलग से बोनस, दो-पहिया,चार पहिया में 90 फीसदी तक फाइनेंस। 10 हजार से कम डाउन पेमेंट पर फाइनेंस, शुरूआत कीमत 4.50 लाख रुपए से शुरू, ब्याज दर 7.75 फीसदी से भी कम ब्याज दर, स्पेशल एक्सचेंज ऑफर, न्यूनतम अग्रिम भुगतान, 1000 रुपए से कम मासिक किश्त, 100 फीसदी ऑन रोड लोन उपलब्ध, फेस्टिव कैश बेनिफिट्स, 5000 रुपए के डाउनपेमेंट पर गाड़ी आदि।

4. सराफा : सोने-चांदी में बनवाई और अन्य शुल्क में राहत, एडवांस बुकिंग, 100 फीसदी एक्सचेंज मूल्य, बनवाई के शुल्क पर 25 फीसदी तक की छूट आदि, स्पेशल छूट 10 से 20 फीसदी तक आदि।

5. होम अप्लायंसेसः फर्नीचर एक के साथ एक फ्री ऑफर, एक्सचेंज ऑफर, फ्लैट 10 से लेकर 25 फीसदी तक छूट, अलग से कैश डिस्काउंट 20 से 25 हजार रुपए

Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned