scripthavaldar se si bna abhay gnorkar | पिता का सपना किया साकार, प्रमोशन होने पर पिता को याद कर आंखें हुईं नम | Patrika News

पिता का सपना किया साकार, प्रमोशन होने पर पिता को याद कर आंखें हुईं नम

गरियाबंद नगर के होनहार युवक अभय गणोरकर बचपन से ही खेलकूद में सक्रिय रहते हुए कई लोगों की प्रेरणा बने। उनका सिपाही से लेकर एएसआई तक का सफऱ बहुत संघर्षपूर्ण रहा है। इनके पिता स्वर्गीय किशन पुंडलिक राव गणोरकर का एक सपना था कि वह अपने पुत्र को एएसआई के स्टार से सुशोभित होते देखे। परंतु, इसी बीच उनकी मृत्यु हो गई। होनी को कुछ और ही मंज़ूर था। पिता के मृत्यु के एक साल बाद आखिरी अभय की मेहनत रंग लाई और उसके कंधे पर एक स्टार लगा। वह हवलदार से एसआई बन गए।

रायपुर

Published: February 24, 2022 04:46:17 pm

गरियाबंद। नगर के होनहार युवक अभय गणोरकर बचपन से ही खेलकूद में सक्रिय रहते हुए कई लोगों की प्रेरणा बने। उनका सिपाही से लेकर एएसआई तक का सफऱ बहुत संघर्षपूर्ण रहा है। इनके पिता स्वर्गीय किशन पुंडलिक राव गणोरकर का एक सपना था कि वह अपने पुत्र को एएसआई के स्टार से सुशोभित होते देखे। परंतु, इसी बीच उनकी मृत्यु हो गई। होनी को कुछ और ही मंज़ूर था। पिता के मृत्यु के एक साल बाद आखिरी अभय की मेहनत रंग लाई और उसके कंधे पर एक स्टार लगा। वह हवलदार से एसआई बन गए।
अभय ग़णोरकर ने पिता को याद करते हुए उसके छाया चित्र को लेकर मार्मिक संदेश के साथ सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया। जो देखते ही देखते पूरे शहर में जमकर वायरल हुई। लोगों ने इस पिता-पुत्र की मार्मिक पोस्ट की जमकर तारीफ़ की। अभय ने कैप्शन में लिखा है- मेरे बाबूजी की बहुत इच्छा थी कि वे मुझे स्टार पहने देखे। मगर उनकी इच्छा पूरी नहीं हुई। उन्हीं के आशीर्वाद से ही ये संभव हो पाया हैं। मुझे पुलिस विभाग में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पद पर पदोन्नति मिली। मैं आज अपने बाबूजी को बहुत मिस कर रहा हूं। इस पल बाबूजी आप होते तो कितना अच्छा होता। मैं अपने बाबूजी के साथ पहली फोटो साझा कर रहा हूं।’
पिता का सपना किया साकार, प्रमोशन होने पर पिता को याद कर आंखें हुईं नम
पिता का सपना किया साकार, प्रमोशन होने पर पिता को याद कर आंखें हुईं नम
जिले का नाम किया रोशन
अभय गणोरकर ने वॉलीबाल के नेशनल रेफरी, अंतराष्ट्रीय वॉलीबॉल खिलाड़ी दुबई, पिस्टल शूटर गोल्ड मेडलिस्ट, पोलवाल्ट स्टेट गोल्ड मेडल चैंपियन, नेशनल चैंपियनशिप वॉलीबॉल, मास्टर गेम देहरादून सिल्वर मेडल, ऊंची कूद में सीनियर नेशनल, आर्चरी गोल्डमेडल जैसे कई पुरस्कारों से जि़ले का नाम रोशन किया है।
देशभक्ति गीतों के लिए भी मशहूर हंै अभय
पुलिस विभाग की सालाना जलसे में पहुंचे मुख्यमंत्री ने अभय गणोरकर के गाने सुनकर अपने ट्विटर अकाउंट पर वीडियो साझा करते हुए उनकी जमकर तारीफ़ की थी।
खिलाडिय़ों ने दी बधाई
पदोन्नति पर गरियाबंद के सभी खिलाडिय़ों ने अभय को बधाई दी है। बधाई देने वालों में नगर पालिका अध्यक्ष गफ़्फ़़ु मेमन, वालीबाल कोच सूरज महाडिक, जीडी उपासने, विजय कश्यप, गिरीश शर्मा, नंदू फूलझेले, अमित ठक्कर, आशीष ठक्कर, दीपक सरवैय्या, रिंकु मोहरे व विकास रोहरा, प्रकाश सरवैय्या, छगन यादव, प्रीत सोनी, रमन साहू आदि शामिल हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: 14 ओवर के बाद आरसीबी 3 विकेट के नुकसान पर 111 रनपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.