scriptदेखा है ऐसा अनोखा गेम, खेल मंड़ई में गेड़ी बॉल का रोमांच | Patrika News

देखा है ऐसा अनोखा गेम, खेल मंड़ई में गेड़ी बॉल का रोमांच

locationरायपुरPublished: Feb 21, 2021 02:05:04 am

Submitted by:

Anupam Rajvaidya

छत्तीसगढ़ी खेल मंड़ई में गिल्ली डंडा में रायपुर ने बिलासपुर को दी शिकस्त

देखा है ऐसा अनोखा गेम, खेल मंड़ई में गेड़ी बॉल का रोमांच

देखा है ऐसा अनोखा गेम, खेल मंड़ई में गेड़ी बॉल का रोमांच

रायपुर. छत्तीसगढ़ी खेल मंड़ई का शनिवार को आगाज हो गया। छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेलों के साथ ही गेड़ी बॉल आकर्षण का केंद्र रहा। गेड़ी बॉल को फुटबॉल की तरह ही खेला जाता है। गेड़ी बॉल गेम में फुटबॉल के नियमों का ही पालन किया जाता है। इसमें फुटबॉल को छत्तीसगढ़ की पारंपरिक गेड़ी पर चढ़कर खेला जाता है।

आजादी से पहले से रायपुर में आयोजित हो रहा गोंडवाना कप टेनिस टूर्नामेंट
छत्तीसगढ़ी खेल मंड़ई के पहले दिन रायपुर की गिल्ली डंडा टीम जीत से शुरुआत करने में सफल रही। उसने अपने पहले मैच में बिलासपुर को हराया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विधानसभा क्षेत्र पाटन में आयोजित इस टूर्नामेंट में गिल्ली डंडा मैच में पाटन ने दुर्ग को 24-0 से हराया। सुर पिट्ठुल में दुर्ग ने बालोद जिले को 37-0 और रायगढ़ ने जांजगीर को 21-0 से शिकस्त दी। तुवे लंगरची में पाटन ने दुर्ग और संखलि बालिका टीम दुर्ग ने पाटन को हराया।
ये भी पढ़ें…छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के रोजाना के मामलों में वृद्धि, नरेन्द्र मोदी सरकार की चेतावनी
इस टूर्नामेंट में सभी पारंपरिक खेलों के फाइनल मैच रविवार को खेले जाएंगे। छत्तीसगढ़ी खेल मंड़ई के समापन समारोह में रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विजेता और उपविजेता टीमों और खिलाडिय़ों को पुरस्कृत करेंगे।
ये भी पढ़ें…[typography_font:14pt;” >ये भी पढ़ें…कोरोना वायरस काल में छत्तीसगढ़ में स्कूल खोलने का सीएम ने बताया यह बड़ा कारण

ट्रेंडिंग वीडियो