script

स्वास्थ्य मंत्री ने कोविड अस्पतालों और क्वारंटाइन सेंटर्स के बेहतर प्रबंधन के लिए सांसदों, विधायकों एवं जिपं अध्यक्षों से मांगे सुझाव

locationरायपुरPublished: May 31, 2020 07:02:20 pm

स्वास्थ्य मंत्री ने पत्र में कहा है कि वर्तमान विषम परिस्थितियों में सभी जनप्रतिनिधियों का लगातार सहयोग मिल रहा है। आगे आने वाले समय में भी जनप्रतिनिधियों का निरंतर सहयोग अपेक्षित है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कोविड अस्पतालों और क्वारंटाइन सेंटर्स के बेहतर प्रबंधन के लिए सांसदों, विधायकों एवं जिपं अध्यक्षों से मांगे सुझाव

कोविड १९ से निपटने की व्यवस्थाओं का जायजा लेते छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव(फाइल फोटो)

रायपुर. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने प्रदेश के सभी सांसदों, विधायकों एवं जिला पंचायत अध्यक्षों को पत्र लिखकर कोविड-19 के नियंत्रण के लिए स्थापित विशेषीकृत अस्पतालों और क्वारंटाइन सेंटर्स के बेहतर प्रबंधन और व्यवस्था के लिए सुझाव मांगे हैं। उन्होंने इन अस्पतालों और सेंटर्स से संबंधित शिकायतों एवं त्रुटियों की जानकारी भी साझा करने का आग्रह किया है ताकि जनप्रतिनिधियों की अपेक्षानुसार वहां व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके। सांसद, विधायक एवं जिला पंचायत अध्यक्षगण उन्हें पत्र लिखकर या ईमेल आईडी tssinghdeominister@gmail.com के माध्यम से अपने सुझावों एवं शिकायतों से अवगत करा सकते हैं।
जन प्रतिनिधियों को भेजे गए पत्र में सिंहदेव ने लिखा है वैश्विक महामारी कोविड-19 के संक्रमण से प्रदेश जूझ रहा है। ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में इसके सक्रिय एवं संदिग्ध मामले बढ़ रहे हैं। इसके लिए कोविड अस्पतालों और क्वारेंटाइन सेंटर्स की आपात व्यवस्था की गई है। राज्य शासन के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा सभी क्वारंटाइन सेंटर्स में बेहतर व्यवस्था के लिए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।
मिल रहीं शिकायतें
प्रदेश में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर्स को लगातार शिकायतें मिल रही हैं। इनमें मुख्य रूप से क्वारंटाइन सेंटर्स में मूलभूत सुविधाओं का अभाव होने की बात कही गई है। अगर इन समस्याओं को दूर नहीं किया गया तो श्रमिकों के बीच इंफेक्शन फैलने से इनकार नहीं किया जा सकता है। इसलिए सरकार किसी भी सूरत में क्वारंटाइन सेंटर्स में बेहतर व्यवस्था बनाना चाहती है।

ट्रेंडिंग वीडियो