स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने मां बम्लेश्वरी के किए दर्शन, देश और प्रदेशवासियों की अच्छी सेहत की कामना की

सिंहदेव ने माता बम्लेश्वरी से प्रदेश एवं देश को कोरोना मुक्त करने के लिए प्रार्थना की।

By: bhemendra yadav

Updated: 03 Apr 2021, 11:03 PM IST

रायपुर. पंचायत एवं ग्रामीण विकास तथा स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव आज रात्रि राजनांदगाँव जिले के डोंगरगढ़ पहुंचकर 1100 सीढ़िया चढ़कर माँ बम्लेश्वरी मंदिर पहुँचे और माता की पूजा-अर्चना की। उन्होंने माता बम्लेश्वरी से प्रदेश एवं देश को कोरोना मुक्त करने के लिए प्रार्थना की। उन्होंने मां बम्लेश्वरी से देश और प्रदेशवासियों की अच्छी सेहत की भी कामना की।

छत्तीसगढ़ रोजाना कोरोना जांच में देश में तीसरे नंबर पर

छत्तीसगढ़ प्रति दस लाख की आबादी में रोजाना कोरोना जांच में देश में तीसरे स्थान पर है। आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में केवल महाराष्ट्र और गुजरात ही छत्तीसगढ़ से आगे हैं। प्रदेश में रोजाना प्रति दस लाख की आबादी पर औसत 1409 सैंपलों की जांच की जा रही है। कोरोना संक्रमितों की पहचान के लिए अब तक यहां कुल 58 लाख 32 हजार 740 सैंपलों की जांच की जा चुकी है। उऩ्होने बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की शुरूआत के बाद से अब तक प्रति दस लाख की जनसंख्या के पीछे जांच में भी छत्तीसगढ़ देश के अग्रणी राज्यों में है।

यहां इसका औसत दो लाख 3061 सैंपल जांच प्रति दस लाख की आबादी पर है।इस मामले में छत्तीसगढ़ देश के कई बड़े राज्यों उत्तरप्रदेश, राजस्थान, मध्यप्रदेश और पश्चिम बंगाल से आगे है।

bhemendra yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned