scriptस्वास्थ्य मंत्री पहुंचे माना अस्पताल, COVID-19 के इलाज की तैयारियों का लिया जायजा | Health Minister TS Singhdeo reaches Mana COVID-19 hospital for review | Patrika News

स्वास्थ्य मंत्री पहुंचे माना अस्पताल, COVID-19 के इलाज की तैयारियों का लिया जायजा

locationरायपुरPublished: Apr 17, 2020 02:43:57 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Chhattisgarh Health Minister TS Singhdeo) ने आज कोविड-19 (COVID-19) के इलाज के लिए माना में बनाए गए विशेषीकृत अस्पताल का निरीक्षण किया।

ts_baba.jpg

स्वास्थ्य मंत्री ने माना अस्पताल में COVID-19 के इलाज के लिए तैयारियों का लिया जायजा

रायपुर. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Chhattisgarh Health Minister TS Singhdeo) ने आज कोविड-19 (COVID-19) के इलाज के लिए माना में बनाए गए विशेषीकृत अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां उपलब्ध तमाम सुविधाओं की जानकारी ली और कोरोना वायरस संक्रमितों के इलाज के लिए पूरी तरह तैयार रहने के निर्देश दिए।
ts.jpg
स्वास्थ्य विभाग द्वारा राजधानी रायपुर के नजदीक माना स्थित सिविल अस्पताल को कोविड-19 के इलाज के लिए 100 बिस्तरों वाले विशेष अस्पताल के रूप में विकसित किया गया है। यहां 24 बिस्तरों का आईसीयू भी बनाया गया है। वेंटिलेटर्स सहित कोरोना वायरस संक्रमितों के हर तरह की इलाज की व्यवस्था यहां की गई है। कोरोना संक्रमित गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी की भी व्यवस्था यहां है।
ts_baba.jpg
कोविड-19 (COVID-19) के इलाज के दौरान बरती जाने वाली सभी सावधानियों और मानकों के साथ इस अस्पताल को तैयार किया गया है। अलग-अलग प्रवेश और निकास द्वार के साथ ही संक्रमितों के उपचार व देखभाल के बाद डॉक्टरों एवं अन्य मेडिकल स्टॉफ के डिसइन्फेक्शन (Disinfection) की सभी व्यवस्थाएं अस्पताल में है। उपयोग किए गए पीपीई, मास्क, दस्तानों और अन्य सुरक्षात्मक उपायों को डिस्पोजल के पहले संक्रमणरहित करने की भी व्यवस्था यहां है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो