scriptनिलंबित एडीजी जीपी सिंह की याचिका पर हुई सुनवाई, अंतरिम राहत पर हाई कोर्ट ने कही ये बात | Hearing on the petition of suspended ADG GP Singh latest update news | Patrika News

निलंबित एडीजी जीपी सिंह की याचिका पर हुई सुनवाई, अंतरिम राहत पर हाई कोर्ट ने कही ये बात

locationरायपुरPublished: Jul 15, 2021 01:26:18 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

निलंबित एडीजी जीपी सिंह की याचिकाओं पर गुरुवार को हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। जीपी सिंह के अंतरिम राहत की मांग पर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से केस डायरी मांगी है।

ips_gp_singh.jpg

निलंबित एडीजी जीपी सिंह की याचिका पर हुई सुनवाई, अंतरिम राहत पर हाई कोर्ट ने कही ये बात

रायपुर. निलंबित एडीजी जीपी सिंह की याचिकाओं पर गुरुवार को हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। जीपी सिंह के अंतरिम राहत की मांग पर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से केस डायरी मांगी है। सरकार के जवाब आने के बाद ही अंतरिम राहत को लेकर सुनवाई होगी। मामले की अगली सुनवाई अब मंगलवार को होगी।

यह भी पढ़ें: हाईप्रोफाइल छापा: EOW ने निलंबित ADG जीपी सिंह के ठिकानों से जब्त सामान की सूची सौंपी

इससे पहले राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) और एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने बुधवार को निलंबित एडीजी जीपी सिंह के मामले में विशेष न्यायाधीश लीना अग्रवाल की अदालत में सर्च वारंट को जमा कराया। साथ ही बताया कि कोर्ट द्वारा जारी किए गए सर्च वारंट के आधार पर 1 जुलाई को जीपी सिंह के पेंशन बाडा स्थित शासकीय आवास सहित और उनके करीबी लोगों के 15 ठिकानों पर दबिश दी गई थी। तलाशी में 10 करोड़, 60 लाख, 14185 रुपए की चल-अचल संपत्ति बरामद की गई है।
इसमें 22 अचल संपत्ति, 17 बैंक खाता, 29 पोस्ट ऑफिस जमा खाता, 2 एचयूएफ, 79 बीमा, 69 म्युच्अल फंड, शेयर एवं निवेश के दस्तावेज, 3 वाहन, 2 किलो सोना और 16 लाख 30000 नगदी और विलासिता का सामान बरामद जब्त किया गया था। छापेमारी टीम के प्रमुख द्वारा इसकी रिपोर्ट मुख्य विवेचना अधिकारी को सौंपी गई है। साथ ही बताया गया है कि छापेमारी की कार्रवाई को पूरा कर लिया गया है। बता दें कि ईओडब्ल्यू एवं एसीबी द्वारा सर्च वारंट जमा करने के बाद दोबारा छापेमारी करने के लिए कोर्ट से इजाजत लेनी पड़ेगी। सर्च वारंट जमा नहीं कराए जाने पर यह आशंका भी जताई जा रही थी कि टीम दोबारा जीपी सिंह के ठिकानों पर छापा मार सकती है।

यह भी पढ़ें: राजद्रोह का केस दर्ज होने के बाद निलंबित एडीजी चकमा देकर फरार, तलाश में लगाई 10 टीमें

आय के स्रोत की तलाश
ईओडब्ल्यू और एसीबी की टीम निलंबित एडीजी जीपी सिंह के आय के स्रोत को खंगालने में जुटी हुई है। आयकर विभाग से मिली जानकारी के आधार पर जमा कराए जाने वाले टैक्स रिटर्न को जांच के दायरे में लिया गया है। साथ ही उसमें दी गई चल-अचल संपत्तियों के विवरण से मिलान किया जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि पिछले 5 वर्ष के रिकॉर्ड को जांच के दायरे में लिया गया है। सूत्रों का कहना है कि प्राथमिक जांच में बेहिसाब खर्च किए जाने की जानकारी मिली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो