scriptस्टील की कीमतों में आई भारी गिरावट, अब व्यापारी होंगे केंद्र और राज्य के बीच आमने-सामने | Heavy fall in steel prices in chhattisgarh | Patrika News

स्टील की कीमतों में आई भारी गिरावट, अब व्यापारी होंगे केंद्र और राज्य के बीच आमने-सामने

locationरायपुरPublished: Jul 15, 2018 02:14:19 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

स्टील सेक्टर में बीते 15 दिनों के भीतर कीमतों में आई भारी गिरावट ने औद्योगिक जगत में भूचाल ला दिया है।

steel

स्टील की कीमतों में आई भारी गिरावट, अब व्यापारी होंगे केंद्र और राज्य के बीच आमने-सामने

रायपुर. स्टील सेक्टर में बीते 15 दिनों के भीतर कीमतों में आई भारी गिरावट ने औद्योगिक जगत में भूचाल ला दिया है। यह पहली बार हुआ है जब स्टील प्रोडक्ट की कीमत में प्रति टन 5600 रुपए तक की कमी आई है। उद्योगपतियों के मुताबिक आमतौर पर हर साल मानसून में कीमतों में प्रति टन 1000 से लेकर 1500 रुपए की गिरावट दर्ज की जाती है।


28 जून से लेकर अब तक की स्थिति पर गौर करें तो वर्तमान में सरिया की कीमतें प्रति टन 5600 रुपए तक धराशायी हो चुकी है। इसमें 18 फीसदी जीएसटी शामिल नहीं है। मिनी स्टील प्लांट, छत्तीसगढ़ रि-रोलर्स एसोसिएशन ने इस भारी गिरावट के बाद अपने नए प्रोजेक्ट जो कि शुरू होने वाले थे। इसे अनिश्चितकालीन के लिए बंद रखने का निर्णय लिया है।

स्टील सेक्टर की समस्याओं पर बीते दिनों केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक में मिनी स्टील प्लांट के पदाधिकारियों ने प्रजेंटेशन प्रस्तुत किया था। सरकार के निर्देश पर सीएसपीडीसीएल के निदेशक जीसी मुखर्जी भी बैठक में शामिल हुए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो