द्रोणिका के असर से बदलेगा मौसम का मिजाज, भारी बारिश की चेतावनी

एक द्रोणिका छत्तीसगढ़ से होकर गुजर रही है। इस कारण से प्रदेश में कुछ जगहों पर भारी बारिश के आसार है। इस सप्ताह ठीक-ठाक बारिश की संभावना है।

By: Karunakant Chaubey

Published: 21 Sep 2021, 10:07 AM IST

रायपुर. राजधानी समेत प्रदेश में फिर से एक और सिस्टम बन रहा है। इससे प्रदेश में फिर से अच्छी बारिश की संभावना बनी हुई। वहीं सोमवार को प्रदेश में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई। प्रदेश में गरज-चमक के साथ व्रजपात तथा भारी वर्षा होने के भी आसार है।

मौसम विभाग के अनुसार एक द्रोणिका छत्तीसगढ़ से होकर गुजर रही है। इस कारण से प्रदेश में कुछ जगहों पर भारी बारिश के आसार है। इस सप्ताह ठीक-ठाक बारिश की संभावना है। राजधानी रायपुर में आकाश सामान्यत: मेघमय रहेगा। साथ ही गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

कहां कितनी बारिश

बेमेतरा 111 मिमी, कुसमी 80 मिमी, जैजैपुर 60 मिमी, प्रतापपुर, मनोरा 50 मिी, वाड्रफनगर, सक्ती, सोनहत, चांपा, बोड़ला में 40 मिमी, डोंगरगढ़, अंबागढ़ चौकी, बलौदा, भैयाथान, बलौदा बाजार, राजनांदगांव, थानखमरिया, रामानुजनगर, शिवरीनारायण, छुरिया, जांजगीर, केशकाल, दुलदुला में 30 मिमी बारिश दर्ज की गई। जबकि अन्य जगहों पर इससे कम बारिश दर्ज की गई।

अधिकतम तापमान 30 डिग्री के बीच

हल्की बारिश से होने से दिन में प्रमुख शहरों का अधिकतम तापमान 30 डिग्री के आसपास बना हुआ है। सोमवार को राजधानी रायपुर का अधिकतम तापमान 30.5 डिग्री रहा, जबकि आर्द्रता सुबह 97 और शाम को 81 फीसदी रही। वहीं प्रदेश में सबसे अधिक तापमान दुर्ग में 31.5 डिग्री दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें: Weather Update: सावधान! इस क्षेत्र में अगले दो दिन होगी भारी बरसात

Weather forecast weather update
Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned