scriptHeavy Rain in Chhattisgarh: भादो में बारिश से राहत की उम्मीद, जलभराव से कई जगहों पर परेशानी | Heavy Rain in Chhattisgarh: Hope for relief from rain in Bhado month | Patrika News

Heavy Rain in Chhattisgarh: भादो में बारिश से राहत की उम्मीद, जलभराव से कई जगहों पर परेशानी

locationरायपुरPublished: Aug 12, 2022 06:12:42 pm

Submitted by:

CG Desk

Heavy Rain in Chhattisgarh: मौसम विभाग का अनुमान मानसून का सिस्टम पड़ रहा कमजोर, 21 जिलों में हो चुकी पर्याप्त वर्षा

Heavy Rain in Chhattisgarh: भादो में बारिश से राहत की उम्मीद, जलभराव से कई जगहों पर परेशानी

Heavy Rain in Chhattisgarh: भादो में बारिश से राहत की उम्मीद, जलभराव से कई जगहों पर परेशानी

रायपुर . सावन माह के आखिरी सप्ताह में लगातार हो बारिश से पूरा प्रदेश तरबतर हो गया। शुक्रवार से भादो महीना लग जाएगा। मौसम विभाग के मुताबिक अब वर्षा का स्तर थोड़ा कम हो सकता है। लगातार हो रही बारिश से कई जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। दक्षिण छत्तीसगढ़ के कई इलाके जिला मुख्यालय से कट गए थे। वहां अब स्थिति धीरे-धीरे समान्य हो रही है। मौसम विभाग का कहना है कि अब आगामी 24 घंटों में लोगों को थोड़ी राहत मिल सकती है। अब मानसून का सिस्टम कमजोर पड़ रहा है। जिससे कम बारिश होगी। बीते तीन दिनों में हुई बारिश के बाद प्रदेश की औसत वर्षा अब सामान्य से 7 फीसदी ज्यादा हो गई है, जबकि बीते सप्ताह तक 35 फीसदी कम बारिश हुई थी। 21 जिलों में अब पर्याप्त बारिश हो चुकी है।

दुर्ग संभाग: भरदा ईंटभट्ठा से 3, डांडेसरा की बाड़ी से 2 लोग रेस्क्यू
दुर्ग . जिले के कोनारी-भरदा के ईंटभट्ठे से 3 व डांडेसरा के एक बाड़ी में फंसे 2 लोगों को एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर बोट से बाहर निकाला। पुलगांव के शिवनाथ पारा में भी पानी भर गया। इससे यहां के 45 परिवारों के करीब 150 लोगों को निकालकर पास के एक होटल में अस्थायी कैम्प बनाकर ठहराया गया है।

डौंडीलोहारा: तेज धार में बहा युवक, बहनें राखी लेकर करती रहीं इंतजार
बालोद. जिले के डौंडीलोहारा ब्लॉक के देवरी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गणेश खपरी में गुरुवार सुबह 7 बजे पोषण देवांगन (22) मटियामोती नहर नाला में नहाते समय तेज धार में बह गया। एसडीआरएफ की टीम युवक की तलाश कर रही है। उधर रक्षाबंधन पर्व होने की वजह से पोषण की बहनें भाई को राखी बांधने के लिए गांव पहुंचीं तो पता चला कि उनका भाई नहर में बह गया है। परिजनों से मिली जानकारी के मुताबिक पोषण सेना की तैयारी कर रहा था।

बाइक समेत 4 युवक बहे, जवानों ने बचाया
बलौदाबाजार . बहन की ससुराल राखी बंधवाने जा रहे बाइक सवार 4 युवक पलारी थाना अंतर्गत ग्राम सेमरिया के पास उफनते नाले को पार करते वक्त बह गए। इनमें से 3 युवकों ने तैरकर अपनी जान बचा ली। वहीं एक युवक तेज बहाव में बह गया और कुछ ही दूरी पर लगी झाड़ियों पर फंस गया। सूचना के बाद पुलिस जवानों ने वाहन की हेड लाइट के सहारे अपने कमर में रस्सी बांध कर युवक को बाहर निकाला। यह घटना बुधवार रात 8 बजे की बताई जा रही है। पुलिस के अनुसार रायपुर के करूद कुटेला ग्राम निवासी गोपी नारंग (26), राधे कोसल उम्र (29), ओमल आंवले (19) और जागेश्वर आंमले (27)बाइक में सवार हो कर सेमरिया के पास स्थित नाले को पार कर रहे थे। इसी दौरान पानी के तेज बहाव में वे सब बाइक सहित बहने लगे। 3 युवकों ने तैरकर अपनी जान बचा ली, लेकिन जागेश्वर बहने लगा और कुछ ही दूरी पर लगी झाड़ियों में फंस गया। युवकों ने इसकी जानकारी आसपास के लोगों को दी।

महानदी उफान पर, चंद्रपुर से बरमकेला मार्ग का लात नाला डूबा
जांजगीर. बिलासपुर सहित संभाग के अधिकतर हिस्सों में गुरुवार को भी लगातार बारिश जारी रही। जांजगीर में महानदी में उफान से चंद्रपुर से बरमकेला मार्ग का लात नाला डूब गया। आवागमन रोकने पुलिस बल तैनात किया गया है। गंगरेल बांध से पानी छोड़ने की स्थिति में चंद्रपुर और आसपास के क्षेत्र में जलभराव की स्थिति हो गई है। निचली बस्तियों में पानी घुस गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो