scriptWeather Update: 26 से 29 जून तक छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना: आईएमडी | Heavy rain likely at different places in Chhattisgarh for 26-29 June | Patrika News

Weather Update: 26 से 29 जून तक छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना: आईएमडी

locationरायपुरPublished: Jun 25, 2022 09:57:52 pm

Submitted by:

ashutosh kumar

पश्चिम बंगाल तक जाने वाली ट्रफ रेखा का प्रभाव : उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में सोमवार से होगी बारिश

26 से 29 जून तक छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना: आईएमडी

26 से 29 जून तक छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना: आईएमडी

रायपुर. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को कहा कि उत्तर-पश्चिम भारत, (जो प्री-मानसून की एक संक्षिप्त अवधि के बाद फिर से गर्म स्थिति में है) में सोमवार से और बारिश होने की संभावना है। रविवार से 29 जून तक छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है; 26-29 जून के दौरान विदर्भ और 27-29 जून के दौरान पूर्वी मध्यप्रदेश में बारिश की संभावना है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर शनिवार को दिनभर बादल छाए रहे, लेकिन बारिश नहीं हुई।
वहीं 26 से 29 जून तक उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में निचले स्तर के पुरवाई के प्रभाव में छिटपुट से व्यापक प्रकाश / मध्यम वर्षा के साथ छिटपुट गरज और बिजली गिरने की संभावना है; 28 और 29 जून को हिमाचल प्रदेश और पश्चिम उत्तरप्रदेश में भी यही संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा, 27-29 जून के दौरान उत्तराखंड में 28 और 29 जून को पूर्वी उत्तर प्रदेश में और 29 को हिमाचल प्रदेश में छिटपुट भारी वर्षा की संभावना है।
निचले स्तरों पर पश्चिमी राजस्थान और पड़ोस से लेकर गंगीय पश्चिम बंगाल तक एक ट्रफ रेखा के प्रभाव में, छत्तीसगढ़, विदर्भ में गरज के साथ गरज/बिजली के साथ काफी व्यापक वर्षा होने की उम्मीद है; अगले पांच दिनों के दौरान मध्यप्रदेश में छिटपुट वर्षा होने की संभावना है और 29 जून तक छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है; 26-29 जून के दौरान विदर्भ और 27-29 जून के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश में बारिश की संभावना है। इस बीच, क्षेत्र में पहले से ही हो रही भारी बारिश के क्रम में, अगले पांच दिनों के दौरान पश्चिमी तट पर भारी बारिश जारी रहने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो