अगले 24 घंटे छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) समेत पूरे देश में बारिश का कहर जारी है। मौसम विभाग (IMD Alert) की चेतावनी के मुताबिक अगले 24 घंटों में छत्तीसगढ़ समेत कई पड़ोसी राज्यों में भारी बारिश (Heavy Rainfall Forecast) हो सकती है।

By: Ashish Gupta

Updated: 23 Aug 2020, 10:28 AM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) समेत पूरे देश में बारिश का कहर जारी है। मौसम विभाग (IMD Alert) की चेतावनी के मुताबिक अगले 24 घंटों में छत्तीसगढ़ समेत कई पड़ोसी राज्यों में भारी बारिश (Heavy Rainfall Forecast) हो सकती है। सिस्टम के चलते रविवार को भी छत्तीसगढ़ के अनेक स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। प्रदेश के एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने और भारी वर्षा होने संभावना है। राजधानी रायपुर में आकाश मेघमय रहेगा। साथ ही गरज-चमक के साथ वर्षा होने की संभावना है। शहर का अधिकतम तापमान 31 डिग्री के आसपास रहेगा।

पिछले एक सप्ताह से प्रदेश में मानसून सक्रिय है। शनिवार को भी प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की और मध्यम बारिश हुई। प्रदेश में सबसे अधिक बारिश बस्तर जिले के दरभा में 70 मिमी बारिश दर्ज की गई। अधिकतम तापमान में बिलासपुर, रायपुर व बस्तर संभाग में उल्लेखनीय वृद्धि व शेष संभागों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ।

मौसम विभाग के अनुसार मानसून द्रोणिका अपने सामान्य स्थिति में जैसलमेर, भीलवाड़ा, उत्तर पश्चिम मध्यप्रदेश, सीधी, डाल्टनगंज, कोलकाता और उसके बाद दक्षिण पूर्व दिशा की ओर होते हुए उत्तर बंगाल की खाड़ी तक 1.5 मीटर ऊंचाई तक विस्तारित है । इसके चलते प्रदेश में शनिवार को हल्की से मध्यम बारिश हुई। राजधानी रायपुर में भी शाम को हल्की बारिश हुई।

प्रमुख शहरों में कहां कितनी बारिश
रायपुर - 2.4 मिमी
माना - 3.2 मिमी
बिलासपुर- 9.7 मिमी
पेंड्रा रोड- 13.2 मिमी
अंबिकापुर - 13.4 मिमी
जगदलपुर - 18.3 मिमी
दुर्ग - 3.2 मिमी
राजनांदगांव - 1.8 मिमी

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned