छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदला, 24 घंटे में इन इलाकों में भारी बारिश के आसार

- छत्तीसगढ़ (Heavy rainfall warn in Chhattisgarh) में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला
- शुक्रवार को भी प्रदेश के कुछ स्थानों पर वर्षा की संभावना

By: Ashish Gupta

Updated: 16 Oct 2020, 11:39 AM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Heavy rainfall warn in Chhattisgarh) में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला हुआ है। प्रदेश में कहीं-कहीं हल्की बारिश हुई तो कुछ स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई। राजधानी रायपुर में भी गुरुवार को दोपहर में गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई। मौसम विभाग ने रायपुर में 8 मिमी बारिश दर्ज की। प्रदेश में सबसे अधिक बारिश लोहंडीगुड़ा में 111 मिमी बारिश दर्ज की गई।

रेस्टोरेंट में होती थी पार्टी, नए लोगों को ड्रग्स के सेवन के लिए उकसाता था ड्रग्स पैडलर

मौसम विभाग के अनुसार एक चिन्हित निम्न दाब का क्षेत्र दक्षिण मध्य महाराष्ट्र और उससे लगे दक्षिण कर्नाटक के ऊपर स्थित है। इसके साथ चक्रीय चक्रवाती घेरा मध्य ट्रोपोस्फेरिक लेबल तक स्थित है। एक द्रोणिका पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी से पूर्व मध्य अरब सागर तक 18 डिग्री उत्तर अक्षांश के आसपास स्थित है ।

कक्षा 1 से 12वीं तक के स्टूडेंट्स हो जाएं तैयार, नवंबर से शुरू होने वाली है क्लास

इसके चलते प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है। कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो रही है। शुक्रवार को भी प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।

कस्टमर ने किया कमेंट, रोड छाप चश्मे का इतना ज्यादा रेट, भड़के दुकानदार ने ग्राहक का कर दिया कत्ल

कहां कितनी बारिश
लोहंडीगुडा 111 मिमी, ओरछा 60 मिमी, कोंडगांव 40 मिमी, नारायणपुर 30 मिमी, अंतागढ़, पखांजूर, बस्तर, मानपुर में 20-20 मिमी , भानुप्रतापपुर, डौंडी, बकावंड, दरभा में 10-10 मिमी बारिश दर्ज की गई।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned