scriptमुम्बई की तरह यहां की सड़कें व मोहल्ले बनी स्वीमिंग पूल, रतजगा कर घरों के अंदर घुसा पानी निकालते रहे लोग | Heavy rains filled with water in the streets and colony in Raipur | Patrika News

मुम्बई की तरह यहां की सड़कें व मोहल्ले बनी स्वीमिंग पूल, रतजगा कर घरों के अंदर घुसा पानी निकालते रहे लोग

locationरायपुरPublished: Jul 11, 2018 09:09:30 am

Submitted by:

Deepak Sahu

बरसाती पानी की निकासी के लिए निगम की जो व्यवस्था होनी चाहिए थी, वही चाक-चौबंद नहीं थी

baarish ka pani

मुम्बई की तरह यहां की सडक़े व मोहल्ले बनी स्वीमिंग पूल, रतजगा कर घरों के अंदर घुसा पानी निकालते रहे लोग

रायपुर . तीन दिनों से रूक-रूक कर हो रही बारिश ने नगर निगम की आपदा प्रबंधन रणनीति की पोल खोल दी है। सोमवार आधी रात हुई बारिश शहर के कई इलाकों के लिए दुखदायी साबित हुआ।

जल विहार कॉलोनी, राजातालाब, अवंती विहार समेत शहर के कई इलाकों में लोग रातभर जागकर घरों में घुसे पानी को उलीच कर बाहर निकालते रहे। यही नहीं, तेलीबांधा थाने के अंदर भी पानी घुस गया। लिहाजा ड्यूटी पर तैनात जवान रात भर पानी से जूझते रहे।

बारिश इतनी नहीं हुई थी कि घर और सडक़ें जलमग्न हो जाए। बरसाती पानी की निकासी के लिए निगम की जो व्यवस्था होनी चाहिए थी, वही चाक-चौबंद नहीं थी। निगम और जोनों के अधिकारियों ने सिर्फ खानापूर्ति के लिए बारिश पूर्व नालों की सफाई कराई थी।

मुम्बई में हर साल बारिश का यही हाल होता। जब सडक़े पानी से लबालब भर जाती हैं, घरों व मोहल्लों में पानी भर जाता है। एेसा ही नजारा इस वक्त रायपुर के कुछ इलाकों का है।

baarish ka pani

barish ka pani

नगर निगम आयुक्त रजत बंसल ने कहा कि बारिश में आपदा प्रबंधन के लिए निगम अधिकारियों की कमेटी बनाई गई है। सभी की ड्यूटी चक्रानुसार लगाई गई है। इन सभी को कंट्रोल रूम के संपर्क में बारिश होते ही रहने को कहा गया है। रविवार को हुई बरसात से कुछ इलाके में पानी भरने की शिकायत मिली थी। जिसे ठीक करा लिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो