script28 अक्टूबर से राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आगाज, CM हेमंत सोरेन और चरणजीत सिंह चन्नी होंगे अतिथि | Hemant Soren, Charanjit Singh Channii guests of Tribal Dance Festival | Patrika News

28 अक्टूबर से राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आगाज, CM हेमंत सोरेन और चरणजीत सिंह चन्नी होंगे अतिथि

locationरायपुरPublished: Oct 27, 2021 11:08:21 am

Submitted by:

Ashish Gupta

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Jharkhand CM Hemant Soren) राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में होने वाले ‘राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव’ एवं ‘राज्योत्सव 2021’ के उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे।

रायपुर. राज्य में 28 अक्टूबर से राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आगाज होने जा रहा है। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Jharkhand CM Hemant Soren) राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में होने वाले ‘राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव’ एवं ‘राज्योत्सव 2021’ के उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। राज्यपाल मुख्य अतिथि होंगी। महोत्सव के दूसरे दिन 29 अक्टूबर को होने वाले कार्यक्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री एस. चरणजीत सिंह चन्नी (Punjab CM Charanjeet Singh) मुख्य अतिथि होंगे।

ये दिग्गज नेता भी होंगे शामिल
उद्घाटन समारोह में राज्यसभा सांसद केसी वेणुगोपाल, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया, बीके हरिप्रसाद, लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी, छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, पूर्व केंद्रीय मंत्री भक्तचरण दास और कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला भी शामिल होंगे। कार्यक्रम में राज्य सरकार के सभी मंत्री, संसदीय सचिव, भाजपा-कांग्रेस के सांसद और विधायक मौजूद रहेंगे।

हर महीने लगेगी कला चौपाल
मंगलवार को महंत घासीदास संग्रहालय में प्रदेश के अलग-अलग विधाओं से जुड़े कलाकारों, फिल्म निर्माता-निर्देशकों और होटल-मोटल के प्रतिनिधियों की एक सभा बुलाकर महोत्सव में सहभागिता के लिए स्नेहिल आमंत्रित दिया गया। संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत की मौजूदगी में इस दौरान कई सुझाव भी आए। जिसे संज्ञान में लेते हुए कलाकारों की समस्याओं के निराकरण के लिए माह में एक बार जन चौपाल की तर्ज पर कला चौपाल लगाने की घोषणा हुई। विभाग द्वारा ऑनलाइन कार्टून प्रतियोगिता के लिए मंगाई गई कार्टूनों का संग्रह कर प्रकाशित पुस्तक का विमोचन किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो