scriptयहां आदमी नहीं रोबोट खेलते हैं फुटबाल, दंगल में कूदे रोबोट | here robots plays football | Patrika News

यहां आदमी नहीं रोबोट खेलते हैं फुटबाल, दंगल में कूदे रोबोट

locationरायपुरPublished: Mar 19, 2018 01:47:52 pm

Submitted by:

Tabir Hussain

नया रायपुर स्थित ट्रिपलआईटी में टेक्नोवेट में दिखा इनोवेशन और क्रिएशन का फ्यूजन

IIIT naya raipur
ताबीर हुसैन@रायपुर. नया रायपुर स्थित डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फोर्मेशन टैक्नोलॉजी में संडे कॉम्पिटीशन के नाम रहा। यहां चल रहे टेक्नावेट में कई स्पर्धाएं हुईं जिसमें सभी ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में ट्रिपल आइटी के अलावा कालिंगा यूनिवर्सिटी, श्रीशंकराचार्य कॉलेज भिलाई, भिलाई प्रोद्योगिकी संस्थान दुर्ग , आइटीएम यूनिवर्सिटी रायपुर, आइआइटी, एनआइटी रायपुर के स्टूडेंट्स ने भी पार्टिसिपेट किया।

ब्रेड बोर्ड में बनाए हार्डवेयर सर्किट

डिस्हार्ड में इलेक्ट्रानिक ब्रांच में विभिन्न कॉलेजों की 12 टीमों ने हिस्सा लिया। सभी ने ब्रेडबोर्ड में हार्डवेयर सर्किट बनाई। करीब तीन घंटे चली प्रतियोगिता में सभी ने बताए गए टास्क को पूरा किया। 50 से अधिक स्टूडेंट्स को चिप डिजाइनर सॉफ्टवेयर पर डॉ रमेश वड्डी के निर्देशन में जानकारी दी गई। गेम्स क्रुसेड में फीफा-2018, कार रेसिंग और काउंटर स्ट्राकर 1.6 गेम खेले गए। हर मैच में १० राउंड और हर गेम 1.5 मिनट का हुआ। इसमें आठ टीमों ने हिस्सा लिया। इसमें बम प्लांट किए गए स्थान को सर्च कर उसे रोकना था।
IIIT naya raipur

तूने मेरे जाना, कभी नहीं जाना…
मशहूर म्यूजिक कंपोजर और सिंगर गजेंद्र वर्मा ने ट्रिपलआइटी में एेसी प्रस्तुति दी कि वहां मौजूद स्टूडेंट थिरकने लगे। म्यूजिकल लाइट्स और हाई साउंड के बीच जब वर्मा ने तूने मेरे जाना, कभी नहीं जाना… सुनाया तो हर कोई उनके साथ गाने लगा। इसके अलावा टेबल नं २१ का माने न मेरी मन मेरा… तेरा रहूं, सजना रे, मुझे इश्क है, इक कहनी… की पेशकश से स्टूडेंट्स झूमते रहे। मालूम हो कि गजेंद्र ने बहुत ही कम उम्र में गाना शुरू किया था। एक कंट्रोवर्सी से गाने की शुरुआत हुई और पहले ही गीत तूने मेरे जाना से उन्हें प्रसिद्धि मिल गई। करीब 2 घंटे के परफार्मेंस में ट्रैक बदल-बदलकर 50 से ज्यादा हिंदी-अंग्रेजी गीतों की प्रस्तुति दी।

IIIT naya raipur
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो