scriptछत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 26 नए मरीज, स्वास्थ्य मंत्री ने ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच के दिए निर्देश | Highest number of Corona case in one day from Chhattisgarh | Patrika News

छत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 26 नए मरीज, स्वास्थ्य मंत्री ने ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच के दिए निर्देश

locationरायपुरPublished: May 18, 2020 09:33:42 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बीते 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus in Chhattisgarh) के सबसे अधिक 26 केस मिले हैं। प्रदेश में कोरोना मामले तेजी से बढ़ने पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Health Minister TS Singhdeo) ने अधिक से अधिक लोगों की कोरोना वायरस जांच के निर्देश दिए।

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बीते 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus in Chhattisgarh) के सबसे अधिक 26 केस मिले हैं। प्रदेश में कोरोना मामले तेजी से बढ़ने पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने अधिक से अधिक लोगों की कोरोना वायरस जांच के निर्देश दिए।
स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने आज कोविड-19 की राज्य कंट्रोल एंड कमांड सेंटर की समीक्षा बैठक में वायरस जांच के निर्देश दिए। उन्होंने रोजाना जांच की संख्या बढ़ाने बिलासपुर, अंबिकापुर और राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज में लैब की स्थापना के काम में तेजी लाने कहा। स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने प्रवासी मजदूरों की जांच के दौरान कोविड-19 संक्रमित पाए जाने पर निर्धारित प्रोटोकॉल के मुताबिक तत्काल इलाज मुहैया कराने कहा।
स्वास्थ्य मंत्री ने प्रवासी मजदूरों के लिए गांवों में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर्स में स्थानीय प्रशासन के साथ समन्वय कर समुचित जांच की व्यवस्था करने कहा। उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए सभी जिलों में सर्विलांस के पुख्ता इंतजाम के भी निर्देश दिए।
समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य विभाग की सचिव निहारिका बारिक सिंह, आयुक्त भुवनेश यादव, विशेष सचिव डॉ. सी.आर. प्रसन्ना, संचालक स्वास्थ्य सेवाएं श्री नीरज बंसोड़, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संचालक डॉ. प्रियंका शुक्ला और नियंत्रक खाद्य एवं औषधि प्रशासन एस.एन. राठौर सहित स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो