किसानों के समर्थन में उतरे हिंदू नेता प्रवीण तोगड़िया, बोले- PM मोदी भूल गए किसानों से किए वादे

किसानों के समर्थन में उतरे हिंदू नेता प्रवीण तोगड़िया, बोले- PM मोदी भूल गए किसानों से किए वादे

Chandu Nirmalkar | Publish: Sep, 18 2018 04:55:01 PM (IST) | Updated: Sep, 18 2018 05:00:23 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

किसानों के समर्थन में उतरे हिंदू नेता प्रवीण तोगडि़या, बोले- PM मोदी भूल गए किसानों से किए वादे

रायपुर. छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र जगदलपुर से पैदल मार्च कर राजधानी पहुंचे किसानों का हिंदू नेता प्रवीण तोगड़िया ने अपना समर्थन दिया है। आज राजधानी पहुंचने के बाद हिंदू नेता किसानों की यात्रा में शामिल हुए। तोगडिय़ा ने कहा कि सरकार सिर्फ वादे करना जानती है निभाना नहीं।

PM मोदी पर निशान साधने हुए कहा कि बजेपी ने चुनाव के दौरान भगवान राम मंदिर बनाने का वादा किया था इस दौरान किसानों की मांगों को पूरा कर अच्छे दिन आने की घोषणा की थी लेकिन आज किसान भगवान राम का मंदिर बनाने का वादा करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब किसानों से किए वादे निभाने में भी पीछे हट रहे हैं।

 

किसान कर रहे आत्महत्या
अंतराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया किसानों के समर्थन में आज राजधानी रायपुर में आयोजित किसानों की विशाल जनसभा में शामिल हुए। ईदगाहभाठा मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए तोगडिय़ा ने जमकर सरकार के खिलाफ अपनी भड़ास निकाली।

 

उन्होंने कहा कि आज कर्जमाफी और उचित अधिकार के लिए सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, जिनके हौसले टूट गए हैं एेसे किसान आत्महत्या कर रहे हैं, लेकिन केन्द्र और राज्य सरकार को इनका दर्द दिखाई नहीं दे रही है। मुख्यमंत्री रमन सरकार के खिलाफ बोलते हुए उन्होंने किसानों को 25 सौ रुपए धान का समर्थन मूल्य, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने सहित अन्य मांगों को पूरा कर किसानों को राहत देने की बात कही है।

जानिए प्रवीण तोगड़िया के बारे में
प्रवीण तोगड़िया 10 साल की उम्र में ही आरएसएस ज्वाइन कर लिया और 6 साल बाद वो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक बना दिए गए। इसके बाद 27 साल की उम्र में वो विश्व हिंदू परिषद से जुड़े। जिसके बाद उन्हें कार्यकारी अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया गया, इसके पीछे राम मंदिर आंदोलन का बड़ा हाथ था। उनके कार्यकारी अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद वीएचपी में कई सदस्य जुड़े। भारत से लेकर विदेश तक अब तक 68 लाख से ज्यादा सदस्य हो चुके हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned