scriptहिंदू संगठनों ने किया चक्का जाम, बाइक रैली के साथ लगे लव जिहाद के खिलाफ नारे, सुरक्षा के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात | Hindu organizations raised slogans against love jihad with bike rally | Patrika News

हिंदू संगठनों ने किया चक्का जाम, बाइक रैली के साथ लगे लव जिहाद के खिलाफ नारे, सुरक्षा के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

locationरायपुरPublished: Dec 01, 2022 02:40:11 pm

Submitted by:

Sakshi Dewangan

जशपुर के बाईपास गम्हरिया में कटनी गुमला एनएच 43 सड़क पर हिंदू संगठनों ने चक्का जाम जाम लगा दिया है। बंद का जिले में व्यापक असर देखने को मिला। शहर की दुकाने सुबह से ही बंद रही। हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता, सुबह से ही शहर की सड़कों में उतर आए थे।

photo_2022-12-01_14-04-24.jpg

जशपुरनगर. जिला मुख्यालय जशपुर सहित पूरा जिला गुरुवार को पिछले दिनों हुए कथित लव जिहाद के मामले के विरोध में स्व स्फूर्त रूप से बंद है।

यह भी पढ़ें : थाईलैंड के वैज्ञानिकों के तकनीकी सहयोग से छत्तीसगढ़ में की गई मछली रिसर्च केन्द्र की स्थापना

जशपुर के बाईपास गम्हरिया में कटनी गुमला एनएच 43 सड़क पर हिंदू संगठनों ने चक्का जाम जाम लगा दिया है। बंद का जिले में व्यापक असर देखने को मिला। शहर की दुकाने सुबह से ही बंद रही। हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता, सुबह से ही शहर की सड़कों में उतर आए थे। रैली की शक्ल में कार्यकर्ताओ ने शहर की मुख्य सड़क और गलि कूचों का भ्रमण किया। इस दौरान इक्का दुक्का जगहों पर पुलिस प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों का मुस्लिम बाहुल्य मुहल्लों में प्रवेश करने से रोक दिया।

मांगे पूरी न होते तक चक्का जाम करने की हो रही बात
रैली कटनी गुमला राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम करने के लिए गम्हरिया स्थित गांधी चौक में धरने में बैठ गए है। वाहनों को आड़ा तिरछा खडा कर, एनएच को जाम कर दिया है। जाम स्थल की सुरक्षा बनाए रखने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। भारी वाहनों को पुलिस प्रशासन ने शहर से बाहर ही रोक दिया है। शहर में तनावपूर्ण वातावरण बना हुआ है। स्थिति को नियंत्रित रखने के लिए मुख्य चौक चौराहों के साथ गली मुहल्लों में पुलिस के जवान तैनात किए गए है। पूरा शहर जय श्री राम के नारे से गूंज रहा है। प्रदर्शनकारी मुस्लिम युवक की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए हैं। हालांकि तीन घंटे के बाद चक्काजाम खत्म होने का दावा किया जा रहा है। लेकिन, प्रदर्शनकारी, मांग पूरी होने तक जाम न हटाने पर अड़े हुए हैं। जानकारी के लिए बता दें कि इस मामले को लेकर मंगलवार की रात से शहर में हलचल देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ें : दिल्ली के श्रद्धा मर्डर केस की तरह बॉयफ्रेंड ने की गर्लफ्रेंड की हत्या, जंगल में मिला अधजला शव, आरोपी फरार

युवक के कब्जे से छुड़ा कर युवती को सौंपने की मांग
हिंदू युवती को मानसिक रूप से अस्वस्थ्य होने की बात कहते हुए, उसके परिजन व हिंदू संगठन, युवक के कब्जे से छुड़ा कर, वापस सौंपने और मारपीट की धमकी दिए जाने के विरूद्व प्राथमिकी दर्ज कर, उसे गिरफ्तार करने की मांग करते हुए, मंगलवार की रात को एसपी कार्यालय का घेराव कर, धरने में बैठ गए थे। लगभग 2 घंटे तक चले गहमागहमी के बाद,एएसपी उमेश कश्यप द्वारा 24 घंटे में जांच के बाद कार्रवाई करने का भरोसा दिए जाने के बाद भीड़ एसपी कार्यालय से हटी थी। बुधवार की रात दूसरी बार हिंदू संगठन के कार्यकर्ता कोेतवाली पहुंचे और पुलिस प्रशासन से की गई कार्रवाई की जानकारी मांगी।

एएसपी उमेश कश्यप द्वारा युवक के खिलाफ कार्रवाई के लिए तथ्य न मिलने की बात कहते ही, हिंदू संगठनों ने अनिश्चितकाल के लिए चक्काजाम करने की घोषणा कर दी है।

photo_2022-12-01_14-04-07.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो