scriptHNLU के कुलपति के खिलाफ प्रस्ताव पर 26 कर्मचारियों ने दिया छात्रों का साथ | HNLU students protest against VC | Patrika News
रायपुर

HNLU के कुलपति के खिलाफ प्रस्ताव पर 26 कर्मचारियों ने दिया छात्रों का साथ

HNLU के कुलपति के खिलाफ प्रस्ताव पर 26 कर्मचारियों ने दिया छात्रों का साथ

रायपुरSep 27, 2018 / 06:03 pm

चंदू निर्मलकर

HNLU

HNLU के कुलपति के खिलाफ प्रस्ताव पर 26 कर्मचारियों ने दिया छात्रों का साथ

रायपुर. हिदायतुल्ला राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में गतिरोध थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। 25 सितंबर को कुलपति सुखपाल सिंह के इस्तीफे से इंकार के बाद से ही सभी छात्र-छात्राएं विरोध पर अड़ गए हैं। सभी 800 छात्र परिसर में ही पंडाल लगाकर दिन-रात वहीं बीता रहे हैं।
छात्र संघ अध्यक्ष स्नेहल रंजन शुक्ला का कहना है कि विवि प्रशासन विद्यार्थियों की समस्या के मामले में शुरू से ही ढिलाई बरत रहा है। उनकी ओर से भ्रष्टाचार सहित यौन उत्पीडऩ के आरोपियों पर कार्रवाई के बजाए संरक्षण दिया जा रहा है। ऐसे में सभी छात्र कुलपति के इस्तीफे को लेकर अड़े हुए हैं और मौन विरोध कर रहे हैं। वहीं, अविश्वास प्रस्ताव पर 800 छात्रों के साथ अब विवि के 26 कर्मियों ने भी हस्ताक्षर कर अपना समर्थन दे दिया है, जिसमें 8 शैक्षणिक और 18 गैर-शैक्षणिक स्टाफ शामिल हैं। ऐसे में छात्रों का कहना है कि वे मांगें पूरी होने तक इसी तरह विरोध करते रहेंगे।
बुधवार को छात्रों ने हॉस्टल के संचालित मेस का औचक निरीक्षण किया, जिसमें खाना बनाने की जगह में गंदगी और सामग्रियों में गंदगी दिखाई दी। छात्रों ने बताया कि अनाज के ड्रम में कॉकरोच, फ्रीज में बासी दही और पनीर देखने को मिले, जिसमें कीड़े लगे हुए थे। वहीं, गुलाब जामुन की चाशनी में इल्लियां और धनिया पत्ती सहित अन्य मसालों में कीड़े लगे हुए मिले। साथ ही आटा मिलाने की मशीन व सामग्री रखने की जगह पर मकड़ी के जाले मिले, जिससे पता चलता है कि कितनी गंदगी के बीच बना खाना छात्रों को खिलाया जा रहा है।
कल से भूख हड़ताल
मेस में इस तरह की खामियां मिलने के बाद छात्र-छात्राओं ने कुलपति निवास तक एक मौन फ्लैश लाइव मार्च निकाली और कुलपति को एक अल्टीमेटम सौंपा। कुलपति के इस्तीफे के लिए सभी ने 28 सितंबर शाम 6 बजे तक के अल्टीमेटम पर सहमति जताई। अन्यथा सभी ने एक साथ सामूहिक रूप से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर जाने की चेतावनी प्रबंधन को दी है।
कुलपति का प्रशासनिक रवैया ढील-ढाला है। हमारी मांग है कि नए उनकी जगह किसी अन्य कुलपति को इसका प्रभार दिया जाए। यदि 28 सितंबर तक वे स्वेच्छा से इस्तीफा नहीं देते हैं, तो सभी छात्र शाम 6 बजे से भूख हड़ताल पर जाएंगे।
स्नेहल रंजन शुक्ला, छात्र संघ अध्यक्ष, एचएनएलयू

Home / Raipur / HNLU के कुलपति के खिलाफ प्रस्ताव पर 26 कर्मचारियों ने दिया छात्रों का साथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो