scriptछत्तीसगढ़ में होली पर्व की धूम, हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा त्यौहार | Holi festival Celebrated in chhattisgarh | Patrika News

छत्तीसगढ़ में होली पर्व की धूम, हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा त्यौहार

locationरायपुरPublished: Mar 02, 2018 03:02:16 pm

ग्रामाीण इलाकों में लोग फाग गीत गाकर जमकर डांस किया…

CG News

CG Holi

रायपुर . रायपुर सहित पूरे प्रदेश में रंगों का रंगीला पर्व होली धूमधाम से मनाया गया। सुबह से ही राजधानी में होली पर्व हर्षों उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। बच्चे, बुजुर्ग और युवा सभी एक दूसरे को रंग गुलाल लगाकर होली पर्व की बधाई दी। इधर ग्रामाीण इलाकों में लोग फाग गीत गाकर जमकर डांस किया। देर रात होलिका जलाने के बाद से ही होली का रंग युवाओं पर चढ़ चुका था। शुक्रवार को परंपरा अनुसार एक दूसरे के घर जाकर युवा वर्ग बड़ों को गुलाल लगाकर उनका अशीर्वाद लेकर त्यौहार मनाया जा रहा है।
ठेठरी खुमरी पकवानों की महक
होली के इस त्यौहार में छत्तीसगढ़ी पकवानों का अपना अलग ही महत्व है। शुक्रवार को होली पर्व पर लोग एक-दूसरे को घरोंं मेंं ठेठरी-खुरमी और मिठाई समेत अन्य छत्तीसगढ़ी लजीज पकवान खिलाकर रंग पर्व की बधाई दी। गृहिणी रूखणी साहू, मंजूषा देवांगन ने बताया कि उन्होंने पर्व में विशेष प्रकार के व्यंजन बनाने की तैयारी की है।

खेली फूलों की होली
धमतरी मेंं रोटरी एवं इनरव्हील क्लब की ओर से फूलों की होली खेली गई। अंताक्षरी समेत विविध प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया था। रूद्री स्थित ओपन जिम में हुए होली मिलन समारोह में मुख्य अतिथि एनके शर्मा ने कहा कि होली का त्यौहार आपसी सद्भावना को बढ़ाता है। इस मौके पर अमित जायसवाल, पल्लवी जायसवाल, हेमल दोशी, रशिम श्रीवातव, विनय अग्रवाल, सारिका अग्रवाल, विपिन पटेल, अनीशा पटेल, अशरफ रोकडिय़ा, हमीदा रोकडिय़ा, बीएल जैन, डा. जेएस खालसा, डा. आरएस ठाकुर, नंदन दोशी, सीमा अग्रवाल, दीपक जैन, कामना जैन, प्रदीप मिरानी आदि मौजूद थे।

Read More News: पता चली ये बात तो दौड़ते हुए पहुंचे DSP, कुएं में झांक कर देखा तो खुली रह गईं आंखें- देखें Video

CG News

आगजनी की घटना पर यहां लगाएं फोन

– अग्निशमन विभाग – 2274101 या 100 नंबर पर डायल करें।
– पानी सप्लाई की समस्या पर निगम में 9301953212, 8717863373 पर डायल करें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो