मतदान करने की मांगी छुट्टी तो निकाल दिया नौकरी से, बकाया वेतन भी नहीं दिया

मतदान करने की मांगी छुट्टी तो निकाल दिया नौकरी से, बकाया वेतन भी नहीं दिया

Chandu Nirmalkar | Publish: Dec, 24 2018 07:55:17 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

इंद्रसेन पटेल नगर निगम के जोन कार्यालय में प्लेसमेंट कर्मचारी है।

रायपुर. नगर निगम जोन-1 में कार्यरत एक कर्मचारी को वोटिंग करने की छुट्टी मांगने पर नौकरी से निकालने का मामला सामने आया है। आरोपी अधिकारी की शिकायत जोन कमिश्नर से भी हुई, लेकिन न तो कर्मचारी की वापसी हुई और न ही अधिकारी पर कार्रवाई। इंद्रसेन पटेल नगर निगम के जोन कार्यालय में प्लेसमेंट कर्मचारी है।

इंद्रसेन ने पत्रिका को बताया कि उसने 20 नवम्बर को वोट डालने के लिए छुट्टी मांगी थी। पहले तो अधिकारी ने उसे मना कर दिया। इसके बाद भी कर्मचारी अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए चंद्रपुर, जांजगीर-चांपा चला गया। वह तीन दिन बाद वापस आया तो जोन कार्यालय में अधिकारी उस पर भड़क गए। इंद्रसेन ने वोटिंग करने की बात बताई तो अधिकारी ने उसे साफ कह दिया कि अपनी मर्जी से गए थे, अब वापस आने की जरूरत नहीं है। इसकी शिकायत कर्मचारी ने जोन कमिश्नर से की लेकिन उसे दोबारा नौकरी पर नहीं रखा गया।

कटवा दिया वेतन
इंद्रसेन का कहना है कि उसे निकालने से पहले बकाया वेतन भी नहीं दिया गया। इस संबंध में जब वह कार्यालय में अपने बकाया का हिसाब लेने पहुंचा तो उसे वापस भेज दिया गया।

कमिश्नर ने कहा, फिर भी अड़े रहे अधिकारी

मामले की शिकायत जब जोन-1 कमिश्नर कृष्णा खटिक तक पहुंची तो उन्होंने कर्मचारी को वापस रखने के संबंध में उक्त अधिकारी को निर्देशित किया। इसके बाद भी अधिकारी अड़े रहे। उन्होंने कर्मचारी को वापस लेने से मना कर दिया।

जिन्होंने माना आदेश, वो कर रहे हैं नौकरी

जोन कार्यालय में दर्जनभर से ज्यादा प्लेसमेंट कर्मचारी कार्यरत हैं। वोटिंग के लिए सभी कर्मचारियों ने छुट्टी मांगी थी, लेकिन अधिकारी ने छुट्टी देने से इंकार कर दिया। सिर्फ इंद्रसेन पटेल ने वोटिंग करने जाने की हिम्मत दिखाई। जिसका खामियाजा उसे नौकरी गवां कर भुगतना पड़ा।

प्लेसमेंट कर्मचारी बिना सूचना के कई दिन तक गायब रहा है। इसलिए उस पर कार्रवाई की गई है।

कृष्णा खटिक, कमिश्नर, नगर निगम जोन-1

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned