छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के दीक्षांत समारोह में बोले गृहमंत्री, आपकी असली ट्रेनिंग अब शुरू होगी

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू शनिवार को छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (Chhattisgarh Armed Forces) के 20वें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि रूप में शामिल हुए। पुलिस विभाग के आलाधिकारियों की मौजूदगी में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने परेड की सलामी ली।

By: Ashish Gupta

Published: 07 Mar 2020, 01:43 PM IST

रायपुर. गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू (Home Minister Tamradhwaj Sahu) शनिवार को छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (Chhattisgarh Armed Forces) के 20वें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि रूप में शामिल हुए। राजधानी रायपुर के माना स्थित चौथी बटालियन में आयोजन संपन्न हुआ।

पुलिस विभाग के आलाधिकारियों की मौजूदगी में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने परेड की सलामी ली। इस मौके पर उन्होंने माना स्थित चौथी बटालियन में नवीन विश्राम गृह का उद्घाटन भी किया। 197 नव आरक्षक आज पास आउट हो रहे हैं।

चौथी वाहिनी सशस्त्र बल के नव आरक्षक 9 महीने के बुनियादी प्रशिक्षण के बाद पासआउट होकर जवानों ने देश की रक्षा और सुरक्षा की शपथ ली। इस अवसर पर गृहमंत्री ने सभी जवानों को बधाई दी।

गृहमंत्री ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं सभी नव आरक्षकों को बधाई देता हूं। उम्मीद करता हूं कि आपके काम से छत्तीसगढ़ पुलिस का नाम रौशन होगा। आज यहां से प्रशिक्षित होकर जा रहे जवान छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल में शामिल हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार कानून व्यवस्था बनाये रखने और नक्सल समस्या को दूर करने में प्रयासरत है। छग सशस्त्र बल की संख्या बढ़कर 25 हजार हो गई है। पुलिस के प्रति अपराधियो में भय होना चाहिए। कार्यक्षेत्र में बहुत सी परेशानियां सामने आएंगी, लेकिन मैं आपसे आग्रह करता हूं कि हर परिस्थितियों में जूझने का साहस आपमे हो। आपका असली प्रशिक्षण अब शुरू होगा। आपको विचलित नहीं होना है। हर स्थिति के लिए आप तैयार रहे।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned