scriptगृह मंत्री ने ली पुलिस की क्लास, बोले – कार्यशैली ऐसी हो जनता के मन में सम्मान और अपराधियों के मन में भय हो | Home Minister of cg took class police of new district of Chhattisgarh | Patrika News

गृह मंत्री ने ली पुलिस की क्लास, बोले – कार्यशैली ऐसी हो जनता के मन में सम्मान और अपराधियों के मन में भय हो

locationरायपुरPublished: Aug 12, 2020 06:08:08 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू (Tamradhwaj Sahu) ने गौरेला-पेन्ड्रा-मरवाही जिले के मुख्यालय पेन्ड्रा में कलेक्टर कार्यालय में गृह (पुलिस) विभाग के जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर कानून व्यवस्था की समीक्षा की।

home_minister_of_cg.jpg
रायपुर. छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू (Home Minister Tamradhwaj Sahu) ने गौरेला-पेन्ड्रा-मरवाही जिले के मुख्यालय पेन्ड्रा में कलेक्टर कार्यालय में गृह (पुलिस) विभाग के जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर कानून व्यवस्था की समीक्षा की। गृह मंत्री ने कहा कि पुलिस विभाग की कार्य शैली ऐसी होनी चाहिए कि जनता के मन में पुलिस के लिए सम्मान हो और अपराधियों के मन में पुलिस के लिए भय हो। उन्होंने अपराधों पर नियंत्रण के लिए पुलिसबल को सजग होकर कार्य करने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि पुलिस त्वरित कार्रवाई में जुट जाए तो अपराधों की गुत्थी आसानी से सुलझायी जा सकती है। इसके साथ ही जनता में पुलिस के प्रति विश्वास भी बढ़ता है। पुलिस का व्यवहार आम नागरिकों से सम्मानजनक और सहानुभूतिपूर्ण होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम में पुलिस विभाग की बेहद अहम भूमिका रही है।
उन्होंने कहा कि पुलिस थानों में बलवृद्धि एवं बलों की क्षमता के विकास के लिए शासन द्वारा प्रयास किया जा रहा है। गृह मंत्री ने जिले में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए यातायात नियमों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। बैठक में विधायक रेणु जोगी, राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष थानेश्वर साहू, कलेक्टर डोमन सिंह, पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो