केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ पहुंचे दंतेवाड़ा, हरी झंडी दिखाकर विकास यात्रा को करेंगे रवाना

केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में शुरू हो रहे विकास यात्रा को हरी झंडी दिखाने शनिवार सुबह जगदलपुर के एयरपोर्ट पहुंचे,

By: Ashish Gupta

Published: 12 May 2018, 01:09 PM IST

रायपुर . केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में शुरू हो रहे विकास यात्रा को हरी झंडी दिखाने शनिवार सुबह जगदलपुर के एयरपोर्ट पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने उनका जोरदार स्वागत किया। बतादें कि सत्ता की चौथी पारी की तैयारियों में जुटे मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह शनिवार को दंतेवाड़ा से विकास यात्रा की शुरुआत करेंगे।

विकास यात्रा की शुरुआत से पहले मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह दंतेश्वरी मंदिर पहुंचे, यहां उन्होंने पूजा-अर्चना की। इस दौरान ने मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा है कि आज से प्रारंभ हो रही विकास यात्रा मां दंतेश्वरी का आशीर्वाद लेने और जनता का आशीर्वाद लेने की यात्रा है। जनता ने हम पर विश्वास व्यक्त किया इस वजह से हम विकास करने में सफल हुए हैं।

 

latest vikash news

कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री की दंतेवाड़ा में आमसभा होगी। इसके बाद केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह विकास यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह विकास यात्रा बड़े किलेपाल, तोकापाल और केशलूर होते हुए जगदलपुर पहुंचेगी और वहां रोड शो होगा और आम सभा होगी।

यह यात्रा अगले 1 माह में 65 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। इस बीच सीएम 68 स्थानों पर छोटी-बड़ी सभाओं में 29500 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन करेंगे। सीएम ने बताया, यात्रा से पहले वे माता दंतेश्वरी के मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह व राज्य मंत्रिमंडल के सहयोगी भी होंगे। करीब 12.30 बजे दंतेवाड़ा के हाईस्कूल मैदान में एक जनसभा होगी। केंद्रीय गृहमंत्री इसी मैदान से मुख्यमंत्री की रथयात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

केंद्रीय मंत्री और पड़ोसी मुख्यमंत्री होंगे शामिल
विकास यात्रा के विभिन्न पड़ावों पर केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी, स्मृति इरानी, थावरचंद गहलोत, जोएल ओरांव, नरेंद्र सिंह तोमर, धर्मेंद्र प्रधान भी शामिल होंगे। उनके साथ ही पड़ोसी भाजपा शासित राज्यों उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ , मध्यप्रदेश के शिवराज सिंह चौहान, महाराष्ट्र के देवेंद्र फडऩवीस और झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास भी मुख्यमंत्री के साथ मंच साझा करेंगे।

जनता को धन्यवाद देने की यात्रा : मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में विकास पीढि़यों का निर्माण है। २००३ की परिवर्तन यात्रा के बाद जनता ने उनपर भरोसा जताया। यह यात्रा जनता को धन्यवाद देने की यात्रा है।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned