हुक्काबार संचालक इस ट्रिक से फांसता था नाबालिगों को, फिर करता था पैसे के लिए ब्लैकमेल

सिविल लाइन इलाके के होटल में नाबालिगों को पहले हुक्का और नशीले पदार्थ की लत लगवाते थे

By: Deepak Sahu

Updated: 04 Apr 2019, 03:52 PM IST

रायपुर. सिविल लाइन इलाके के होटल में नाबालिगों को पहले हुक्का और नशीले पदार्थ की लत लगवाते थे। फिर लड़कियों से दोस्ती करा कर ब्लैकमेल करने का गोरखधंधा चल रहा था। इसका खुलासा होने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी ने कई नाबालिगों को अपना शिकार बनाया है और लाखों रुपए की वसूली की है। पुलिस के मुताबिक राजातालाब निवासी बाबर खान नाबालिग लडक़ों को फसाने का गोरखधंधा चला रहा था। दरअसल वह हुक्का बार चलाता था। सुंदर नगर निवासी 16 वर्षीय दसवीं का छात्र करीब सालभर पहले अपने दोस्तों के साथ होटल में हुक्का पीने गया था।

हुक्के के सेवन के दौरान कुछ और मादक पदार्थ उपलब्ध कराया गया था। इसके बाद नाबालिग अपने दोस्तों के साथ बार-बार वहां जाने लगा। बाबर उसे उधार में भी मादक पदार्थ देने लगा, इसके बाद नाबालिग से घर से पैसे मंगवाता था। उधार चुकाने के लिए नाबालिग धीरे-धीरे अपने रिश्तेदारों के घर से पैसे चुराने लगा। इसकी जानकारी परिजनों हुई, तब उन्होंने सिविल लाइन थाने में शिकायत की। पुलिस ने आरोपी बाबर खान को होटल वंश परिसर से गिरफ्तार कर लिया है।

साल भर में एक लाख वसूला
बाबर ने नाबालिग को अपने घेरे में ले लिया था। सूत्रों के मुताबिक बाबर ने नशा करने के दौरान कुछ लड़कियों से नाबालिक की दोस्ती करवा दी थी। इसके बाद लड़कियों और नाबालिगों की अश्लील हरकत करने की छूट देता था। इसके बाद वह नाबालिग को ब्लैकमेल कर पैसे वसूलने लगा कभी दस हजार कभी बीस हजार देने के लिए वह दबाव बनाता था। पैसे नहीं देने पर लडक़ी से शिकायत करवाने की धमकी भी देता था। आरोपी ने साल भर में करीब एक लाख बसूले थे।

तीन और नाबालिग कर चुके हैं शिकायत
इससे पहले आरोपी के खिलाफ तीनों नाबालिगों ने इसी तरह की शिकायतें की थी। यह शिकायतें पुलिस के बड़े अधिकारियों तक नहीं पहुंच पाई इसके चलते मामला दब गया। कई नाबालिगों को इसी तरह ब्लैक मेलिंग करने का खेल चल रहा है। फिलहाल सिविल लाइन पुलिस ने आरोपी बाबर के खिलाफ धारा 384 के तहत मामला कायम किया है बाल संरक्षण अधिनियम अधिकारी के तहत कार्यवाही नहीं की गई है।

गुंडे भेज कर वसूली की
बार-बार पैसों की मांग से परेशान होकर नाबालिग रायपुर छोडकऱ अपने मामा के घर कवर्धा चला गया था। आरोपी ने वहां भी गुंडे भेजे और नाबालिग से पैसे की मांग की। उस समय नाबालिग ने अपने मामा के 40 हजार चुरा कर बदमाशों को दे दिए। कुछ दिन बाद घर से रुपए गायब होने की जानकारी नाबालिक के मामा को हुई तो उन्होंने नाबालिग से पूछताछ की। इसके बाद नाबालिग ने पूरी कहानी बता दी। इसके बाद परिजनों ने आरोपी द्वारा भेजे गए व्हाट्सएप मैसेज आदि की जांच की और उसके खिलाफ थाने में शिकायत की।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News

Show More
Deepak Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned