scriptरेलवे स्टेशन में यात्रियों को मिलेगी चिकित्सकीय सुविधा, जल्द बनेगा सुविधायुक्त प्राथमिक चिकित्सालय | Hospital open for Treatment of passengers in Indian railway station | Patrika News

रेलवे स्टेशन में यात्रियों को मिलेगी चिकित्सकीय सुविधा, जल्द बनेगा सुविधायुक्त प्राथमिक चिकित्सालय

locationरायपुरPublished: Feb 18, 2020 07:05:51 pm

Submitted by:

CG Desk

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव प्रशासनिक व सांसद मोतीलाल वोरा ने परिसर में सर्वसुविधायुक्त प्राथमिक चिकित्सालय का निर्माण करने रायपुर रेल मंडल के डीआरएम से की चर्चा।

रेलवे स्टेशन में यात्रियों को मिलेगी चिकित्सकीय सुविधा

रेलवे स्टेशन में यात्रियों को मिलेगी चिकित्सकीय सुविधा (File Photo)

रायपुर। छत्तीसगढ़ के दुर्ग रेलवे स्टेशन में यात्रियों को जल्द स्वास्थ्य सुविधाएं भी मिलेगी। इसके लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव प्रशासनिक व सांसद मोतीलाल वोरा ने परिसर में सर्वसुविधायुक्त प्राथमिक चिकित्सालय का निर्माण करने रायपुर रेल मंडल के डीआरएम से चर्चा की है। उन्होंने डीआरएम से कहा कि दुर्ग न सिर्फ हावड़ा मुंबई मार्ग का एक बड़ा रेलवे स्टेशन है, बल्कि दल्लीराजहरा, बस्तर, अंबिकापुर को भी मुख्य रेल लाइन से जोडऩे वाला जंक्शन है, जहां प्रतिदिन हजारों यात्री ट्रेनों के माध्यम से गुजरते हैं। ऐसे में आपात स्थिति के लिए वर्तमान में संचालित एक कमरे का फस्र्ट एड प्रवृत्ति की स्वास्थ्य सेवा आवश्यकता के हिसाब से पर्याप्त नहीं है।
छत्तीसगढ़ बनने के बाद दुर्ग राज्य के प्रमुख जिलों में से एक है। प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधाओं का संचालन करने डॉक्टर भी वहां उपलब्ध नहीं होते। स्टेशन में अच्छी स्वास्थ्य सुविधा मुहैय्या करवाने रेलवे अधिकारियों को परिसर में अस्पताल के लिए कमरे बना कर स्वास्थ्य विभाग से संचालित कराना आवश्यक है। जिससे यात्रियों के साथ आम जनों को भी तत्काल स्वास्थ्य सुविधा मिल सके। सांसद वोरा की पहल के बाद विधायक अरुण वोरा ने मौके पर जाकर स्वास्थ्य सेवाओं के अपग्रेडेशन की आवश्यकता बताई व शीघ्र इस पर क्रियान्वयन करने का आग्रह किया। जिस पर रायपुल रेल मंडल के डीआरएम ने जल्द कार्यवाई का भरोसा दिलाया।

आज से मुफ्त कैरियर केम्प
छत्तीसगढ़ शासन से मान्यता प्राप्त संस्था कैरियर स्कील्स द्वारा 19 व 20 फरवरी को दो दिवसीय मुफ्त कैरियर केम्प का आयोजन किया जाएगा। केम्प कैरियर स्कील्स बोरसी में सुबह 9 से शाम 6 बजे तक होगा। केम्प में नौकरी के संबंध में टिप्स व मार्गदर्शन दिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो