रेलवे स्टेशन में यात्रियों को मिलेगी चिकित्सकीय सुविधा, जल्द बनेगा सुविधायुक्त प्राथमिक चिकित्सालय

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव प्रशासनिक व सांसद मोतीलाल वोरा ने परिसर में सर्वसुविधायुक्त प्राथमिक चिकित्सालय का निर्माण करने रायपुर रेल मंडल के डीआरएम से की चर्चा।

रायपुर। छत्तीसगढ़ के दुर्ग रेलवे स्टेशन में यात्रियों को जल्द स्वास्थ्य सुविधाएं भी मिलेगी। इसके लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव प्रशासनिक व सांसद मोतीलाल वोरा ने परिसर में सर्वसुविधायुक्त प्राथमिक चिकित्सालय का निर्माण करने रायपुर रेल मंडल के डीआरएम से चर्चा की है। उन्होंने डीआरएम से कहा कि दुर्ग न सिर्फ हावड़ा मुंबई मार्ग का एक बड़ा रेलवे स्टेशन है, बल्कि दल्लीराजहरा, बस्तर, अंबिकापुर को भी मुख्य रेल लाइन से जोडऩे वाला जंक्शन है, जहां प्रतिदिन हजारों यात्री ट्रेनों के माध्यम से गुजरते हैं। ऐसे में आपात स्थिति के लिए वर्तमान में संचालित एक कमरे का फस्र्ट एड प्रवृत्ति की स्वास्थ्य सेवा आवश्यकता के हिसाब से पर्याप्त नहीं है।

छत्तीसगढ़ बनने के बाद दुर्ग राज्य के प्रमुख जिलों में से एक है। प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधाओं का संचालन करने डॉक्टर भी वहां उपलब्ध नहीं होते। स्टेशन में अच्छी स्वास्थ्य सुविधा मुहैय्या करवाने रेलवे अधिकारियों को परिसर में अस्पताल के लिए कमरे बना कर स्वास्थ्य विभाग से संचालित कराना आवश्यक है। जिससे यात्रियों के साथ आम जनों को भी तत्काल स्वास्थ्य सुविधा मिल सके। सांसद वोरा की पहल के बाद विधायक अरुण वोरा ने मौके पर जाकर स्वास्थ्य सेवाओं के अपग्रेडेशन की आवश्यकता बताई व शीघ्र इस पर क्रियान्वयन करने का आग्रह किया। जिस पर रायपुल रेल मंडल के डीआरएम ने जल्द कार्यवाई का भरोसा दिलाया।

आज से मुफ्त कैरियर केम्प
छत्तीसगढ़ शासन से मान्यता प्राप्त संस्था कैरियर स्कील्स द्वारा 19 व 20 फरवरी को दो दिवसीय मुफ्त कैरियर केम्प का आयोजन किया जाएगा। केम्प कैरियर स्कील्स बोरसी में सुबह 9 से शाम 6 बजे तक होगा। केम्प में नौकरी के संबंध में टिप्स व मार्गदर्शन दिया जाएगा।

Click & Read More Chhattisgarh News.

गांव में दिखा खूंखार बाघ, दहशत के साये में ग्रामीण, रात भर जागकर कर रहे रखवाली

मोबाइल रिचार्ज कराने आई लड़की को युवक ने बनाया अपना निशाना, रास्ता रोककर दिया घटना को अंजाम

हेलमेट के बाद अब इस ट्रैफिक नियम को तोडऩे वाले हैं निशाने पर, 15 सौ से अधिक का कटा आज चालान

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned