भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा बोलीं- मुझे कोई हॉट पुकारे तो बहुत अच्छा लगता है

singer ritu दो साल तक कॉल करती रहीं ऋतु, तब मिले शंकर-अहसान-लाय

By: Tabir Hussain

Published: 09 Jul 2018, 01:28 PM IST

ताबीर हुसैन @ रायपुर. थर्ड जेंडर पर आधारित बॉलीवुड फिल्म 'हंसा एक संयोगÓ के पोस्टर व टीजर लॉन्चिंग के मौके पर शनिवार को सिटी मेंं सेलिब्रिटिज का जमावड़ा रहा। इस फिल्में मुंबइया कलाकारों के अलावा प्रदेश के आर्टिस्ट ने भी रोल प्ले किया है। भोजपूरी फिल्मों की बोल्ड अदाकारा और रियलिटी शो बिगबॉस-10 में अपने पार्टनर विक्रांत से शादी कर सुख्र्रियां बटोरने वाली मोनालिसा (अंतरा विश्वास) और जलेबी बाई गाने की सिंगर ऋतु पाठक ने कहा कि यदि उन्हें छत्तीसगढ़ी फिल्मों में मौका मिला तो वे जरूर काम करेंगी। मोनालिसा ने कहा कि छत्तीसगढ़ी और भोजपुरी लैंग्वेज में समानता है इस बात का जब मुझे पता चला तो मेरा इंट्रेस्ट और भी बढ़ गया है। वहीं रितु कहती हैं कि मैं एमपी से हूं तो मुझे यहां आकर अपने स्टेट जैसी फीलिंग हो रही है। मुझे यहां की फिल्मों में गाने का सौभाग्य मिला तो यह मेरी उपलब्धि होगी। प्रस्तुत है दोनों हस्तियों से 'पत्रिका प्लस' की खास बातचीत।

दो साल तक कॉल किया तब मिली शंकर- अहसान-लाय से
रियल्टी शो के जरिए बालीवुड में कामयाबी हासिल करने वाली ऋतु ने वाल्युम कम कर पप्पा जग जाएगा, 'गन्दी बात...', 'राकेट सैयां...', 'जलेबी बाई...' जैसे कई हिट गाने गाए हैं। उन्होंने अपनी जर्नी को लेकर बताया कि शंकर अहसानलाय के साथ मैं काम करने का जुनून था। मैं जब भी उन्हें कॉल करती वे मुझे कॉल मि आफ्टर सिक्स मंथ, कॉल मि आफ्टर थर्ड मंथ कहकर टाल दिया करते थे। मैं उनके बताए ड्यूरेशन में कॉल करती थी। कलेंडर पर निशान डालकर रखती थी कि कब कॉल करना है। एेसा दो साल तक चलता रहा। इसके बाद फाइनली मुझे उनसे मिलने का मौका मिला। उन्होंने मुझसे कहा कि दो साल से मैं जब-जब तुम्हें टाइम देता हूं तब-तब कॉल करती हो, मिलो मुझसे। हालांकि मैं मुंबई आते ही मैं आनंदजी से मिली थी। उन्होंने मुझसे काफी गाने गवाए जो मेरी वॉइस में नहीं थे लेकिन मुझे सीखने को बहुत मिला। काफी टाइम बाद उनसे मुझे बिन बुलाए बाराती में किस्मते अपनी सजा ले.. मिले। इससे पहले प्रीतम चक्रवर्ती के रजिया गुंडों में फंस गई... चर्चित हुआ था। मुंबई में सरवाइव करने के लिए शोज करना बहुत जरूरी है। मैंने भी किए।

डांस पर कर रहीं फोकस
ऋतु ने कहा कि वे इन दिनों डांस पर भी फोकस कर रही हैं। खाली टाइम में दोस्तों से मिलना और डांस करना अच्छा लगता है। संघर्ष के दिनों को याद करते हुए कहा कि जब पहली बार माइक पर खड़ी हुई थी तब मेरा कॉन्फिडेंट हिला हुआ था। मैं डर जाया करती थी। स्टूडियो में गाना अलग बात है और लाइव शो में अलग। मैंने उम्मीद तो नहीं की थी कि प्ले बैक में मौका मिलेगा। क्योंकि हर साल रियलटी शो में कई सिंगर आते हैं और उनका मोटिव प्लेबेक ही रहता है। मुझे लगता था कि मुझमें कुछ बात है जो मैं कर सकती हूं और मैंने मेहनत जारी रखी।

hot actress monalisa

बेबी भी सरप्राइज न्यूज होगी
बो ल्ड एक्ट्रेस मोनालिसा ने बेबी के सवाल पर कहा कि अभी एेसी कोई प्लानिंग तो नहीं की है लेकिन वो भी बिगबॉस की तरह सरप्राइज न्यूज होगी। लेकिन जब भी एेसा हुआ तो बच्चे के लिए पूरी तरह समर्पित रहेंगी। खुद को हॉट कहलाने के सवाल पर वे कहती हैं कि दर्शकों की सोच डेवलप हो रही है। सेक्सी और हॉट शब्द पहले नेगेटिव हुआ करते थे लेकिन आजकल ये प्लस प्वाइंट है। हाँ मैं हॉट हूं। मुझे कोई हॉट पुकारे तो बहुत अच्छा लगता है। इस फील्ड में कैसे रुचि जागी के सवाल पर उन्होने बताया कि बचपन में टीवी पर चित्रहार देखा करती थी। तबसे मुझे एक्टिंग और डांसिग में इंटरेस्ट आया। मेरी पढ़ाई में संगीत का एक विषय भी था। मैंने कई डांस कोर्स किए। पढ़ाई के बाद मैं एक होटल में जॉब करने लगी। वहां प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भी आया करते थे। वे मुझे फिल्मों में ट्राइ करने कहा करते थे। मेरी फैमिली बिल्कुल सिंपल है, कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं था। मैंने अपना पोर्टफोलिया तैयार किया। वहां से ऑफर आए। कुछ सीरिलय और बंगााली आइटम्स सांग्स किए। फिर मैंने तय किया कि मुंंबई जाया जाए। मेरा कोई गार्डफॉदर नहीं था। एक अंकल थे जिन्होंने मेरा मॉरल सपोर्ट किया ।

टैलेंट को मिलती है तवज्जो
कॉस्टिंग काउच के सवाल पर वे कहती हैं कि ये लड़की पर डिपेंड करता है कि उसकी मानसिकता क्या है। मुझे नहीं लगता कि कोई आपको फोर्स करे। अगर आप एग्री हो भी जाएं तो जरूरी नहीं कि तुरंत काम मिल जाए। कॉस्टिंग काउच कोई कंपलसरी नहीं है। अगर आपके भीतर टैलेंट होगा तो उभरकर जरूर आएंगे। तौबा-तौबा में ऑडिशन के लिए सलेक्ट हुई, फिल्म भी चली। एक्टिंग की फील्ड में बहुत कॉप्मिटीशन है। आपको आगे बढऩे में डिफिकल्टीज नहीं होती हैं बशर्तें आप में कुछ करने का माद्दा हो।

Tabir Hussain Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned