इस तरह कोकीन पहुंच रहा राजधानी, रोजाना लाखों में है खपत

ड्रग केस की जांच करने वाली टीम से मिली जानकारी के अनुसार रायपुर के 10 इलाकों में कोकीन बेचने का कारोबार चल रहा है। हर दिन लगभग 7 लाख रुपए का कारोबार हो रहा है। इन इलाकों से कोकीन की सप्लाई रायपुर शहर से लेकर बिलासपुर तक के तस्कर कर रहे हैं।

By: Karunakant Chaubey

Published: 08 Oct 2020, 04:10 PM IST

रायपुर. राजधानी में कोकीन बेचने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी होने के बाद रोजाना नए-नए खुलासे हो रहे हैं। आरोपियों से पुलिस को कई जानकारियां मिली हैं। आरोपी श्रेयांश झाबक और विकास बंछोर ने पुलिस की पूछताछ में कई खुलासे किए हैं। इसके अलावा आरोपियों के मोबाइल ने भी कई राज उगले है।

ड्रग केस की जांच करने वाली टीम से मिली जानकारी के अनुसार रायपुर के 10 इलाकों में कोकीन बेचने का कारोबार चल रहा है। हर दिन लगभग 7 लाख रुपए का कारोबार हो रहा है। इन इलाकों से कोकीन की सप्लाई रायपुर शहर से लेकर बिलासपुर तक के तस्कर कर रहे हैं।

खरीदार तस्करों से संपर्क करके कोकीन मांगता है और उनके गुर्गे उसे ठिकाने में बुलाकर सप्लाई दे देते है। इस मामले की जांच कर रहे अफसरों को 12 खरीदारों के नाम मिले हैं। कोकीन की खरीद-फरोख्त से जुड़े पूर्व पार्षद, कारोबारी, होटल संचालक, बिल्डर और विधायक के बेटे पर पुलिस की नजर है।

इन इलाकों में हो रही बिक्री

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रायपुर के पचपेड़ी नाका, मेक इन इंडिया चौक, टाटीबंध, मरीन ड्राइव, शंकर नगर, राजा तालाब, मौदहापारा, गांधी मैदान, अंबुजा मॉल के पास और नया रायपुर में कोकीन की सप्लाई उनके ग्राहकों को दी जाती है।

इस तरह कोकीन पहुंच रहा रायपुर

पुलिस अधिकारियों और जानकारों के अनुसार राजधानी में कोकीन ट्रेन, सड़क के रास्ते और कुरियर के माध्यम से पहुंच रहा है। पुलिस को कुरियर से कोकीन की जानकारी होने के बाद, तस्कर ख्खुद सड़क के रास्ते मुंबई जाकर कोकीन खरीद रहे हैं और उसे रायपुर लाकर खपा रहे हैं। कोकीन के नाम पर मुंबई के कई इलाके मशहूर है, लेकिन रायपुर में कारोबार करने वाले अधिकतर लोग बांद्रा के कोकीन तस्करों से खरीदकर ला रहे हैं।

इस तरह रायपुर में हो रही खरीदी

रायपुर में कोकीन होम्योपैथिक डिब्बी और जिप लॉग में पैकिंग करके बेचा जा रहा है। कोकीन की कीमत 8 से 10 हजार रुपए प्रतिग्राम के बीच नशे के सौदागरों ने तय की है। गत 2 वर्षों में यह कारोबार तेजी से राजधानी में आगे बढ़ा है। नशे का शौक पूरा करने के लिए रईसजादे तस्करों से संपर्क करते है। रायपुर के होटलों में आयोजित होने वाली पार्टियों मंे तेजी से कोकीन और अन्य नशों का उपयोग बढ़ रहा है।

कारोबार से जुड़े कुछ लोगों की जानकारी मिली है। केस में जांच की जा रही है। जल्द ही मामले में बड़ा खुलासा करेंगे।

-डीसी पटेल, सीएसपी, कोतवाली

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned