scriptराजधानी में अफीम-डोडा के अलावा गांजे का है बड़ा नेटवर्क, पेडलर आसानी से खपा रहे माल | Huge Network of opium-doda and ganja in Raipur chhattisgarh | Patrika News

राजधानी में अफीम-डोडा के अलावा गांजे का है बड़ा नेटवर्क, पेडलर आसानी से खपा रहे माल

locationरायपुरPublished: Sep 17, 2021 08:24:50 pm

Submitted by:

CG Desk

– ट्रक ड्राइवरों को होती है सप्लाई, रिंग रोड में कई ढाबे भी हैं बिक्री का अड्डा .

राजधानी में अफीम-डोडा के अलावा गांजे का है बड़ा नेटवर्क, पेडलर आसानी से खपा रहे माल

राजधानी में अफीम-डोडा के अलावा गांजे का है बड़ा नेटवर्क, पेडलर आसानी से खपा रहे माल

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नशे का कारोबार तेजी से फल फूल रहा है और युवाओं को अपने चपेट में ले लिया है। राजधानी के टाटीबंध से लेकर धरसींवा तक अफीम-डोडा के अलावा गांजे की खपत करने वालों का भी बड़ा नेटवर्क सक्रिय है। ट्रक चालक-हेल्पर या ट्रांसपोर्टिंग लाइन से जुड़े अन्य लोगों को आसानी से गांजा उपलब्ध कराया जाता है। यह नेटवर्क आमानाका, कबीर नगर, उरला, खमतराई और धरसींवा थाना क्षेत्र में ज्यादा सक्रिय है। इसकी बड़ी वजह इन इलाकों में दूसरे राज्य के ट्रकों, भारी वाहनों का आना-जाना लगा रहता है। इसके अलावा फैक्ट्रियों में काम करने वाले भी बड़ी संख्या में रहते हैं, जो बिहार, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, ओडिशा व महाराष्ट्र से आए रहते हैं। इनमें गांजा आसानी से खपत जाता है।

रिंग रोड-3 के आसपास अड्डा
टाटीबंध से लेकर भनपुरी तिराहे तक रिंग रोड नंबर-3 के आसपास गांजा तस्करों का नेटवर्क ज्यादा सक्रिय है। ढाबों के अलावा सड़क किनारे पंडाल लगाकर भी गांजा बेच रहे हैं। उल्लेखनीय है कि सड़क किनारे और ढाबों के आसपास ही दूसरे राज्य के ट्रक ड्राइवर रात रूकते हैं। और गांजा, अफीम व डोडा का नशा करते हैं। सस्ता होने के कारण गांजा ज्यादा बिक रहा है।

हिस्ट्रीशीटर करवा रहे हैं गोरखधंधा
गांजा तस्करी और बिक्री के खेल में कई हिस्ट्रीशीटर शामिल हैं। उरला, खमतराई, आमानाका और कबीर नगर इलाके में पुराने हिस्ट्रीशीटर गांजा बिक्री करवा रहे हैं। इसके अलावा शराब की अवैध बिक्री के धंधे में ही इन्हीं का हाथ है।

अफीम बेचने वाले गए जेल
पुलिस ने अफीम और डोडा बेचने वाले मनदीप सिंह रंधावा और रंजीत सिंह ढिल्लन को गिरफ्तार किया था। दोनों आरोपियों को बुधवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया। आरोपियों से पूछताछ के बाद मादक पदार्थ बेचने वाले लोकल तस्करों के बारे में कुछ जानकारी पुलिस को हाथ लगी है। इसकी तस्दीक की जा रही है।

मादक पदार्थ बेचने वाले दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। इनके अलावा जो लोग मादक पदार्थ की तस्करी कर रहे हैं, उनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। ठोस प्रमाण मिलने के बाद उनके खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाएगी।
– आकाश राव गिरपुंजे, एएसपी-वेस्ट, रायपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो