scriptRanjiTrophy2016: रायपुर में मुंबई के सामने होगी हैदराबाद की चुनौती | Hyderbad clash with Mumbai in Ranji QF at Raipur | Patrika News

RanjiTrophy2016: रायपुर में मुंबई के सामने होगी हैदराबाद की चुनौती

locationरायपुरPublished: Dec 23, 2016 02:02:00 pm

रणजी क्रिकेट ट्रॉफी के नाकआउट चरण में मुंबई को हैदराबाद की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। इस मैच में मुंबई की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

ranji trophy 2016

Hyderbad clash with Mumbai

रायपुर. बीसीसीआई के सबसे बड़े घरेलू टूर्नामेंट रणजी क्रिकेट ट्रॉफी के नाकआउट चरण की शुरुआत शुक्रवार से होने जा रही है। छत्तीसगढ़ को पहली बार क्वार्टर फाइनल मैच की मेजबानी का मौका मिला है। राजधानी के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 23 से 26 दिसंबर तक गत चैंपियन मुंबई को हैदराबाद की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। इस मैच में मुंबई की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है, उसे रणजी में अपना सफर जारी रखने के लिए हर हाल में हैदराबाद की चुनौती से पार पाना होगा।

ग्रुप ए और सी की शीर्ष टीमें हैं दोनों

लीग मैचों में दोनों टीमों का सफर शानदार रहा है। जहां मुंबई ग्रुप-ए की शीर्ष टीम है, वहीं, हैदराबाद ग्रुप-सी की शीर्ष टीम है। दोनों टीमों ने कई नामी टीमों को पछाड़कर शीर्ष स्थान हासिल किया। ऐसे में मुंबई की टीम हैदराबाद को हल्के में नहीं लेना चाहेगी। हालांकि, जीत के लिए दोनों को पूरा जोर लगाना पड़ेगा।

रायपुर में लीग मैच खेल चुकी है मुंबई

मुंबई की टीम रणजी लीग मैच खेलने रायपुर आ चुकी है और यहां के मैदान और पिच के नेचर से भलीभांति परिचित है। ऐसे में रायपुर में मुंबई को इसका फायदा मिल सकता है। जबकि, हैदराबाद पहली बार राजधानी में खेलने उतरेगी। मुकाबले से पहले गुरुवार को दोनों टीमों ने रायपुर के मैदान में जमकर पसीना बहाया।

इन खिलाडिय़ों पर रहेगा दारोमदार

इस सत्र में मुंबई का प्रदर्शन अपेक्षानुरूप नहीं रहा। हालांकि, वह ग्रुप ए में शीर्ष स्थान पाने में कामयाब रहा। हैदराबाद के खिलाफ भी मुंबई के बल्लेबाज आदित्य तारे, श्रेयांश अय्यर, सूर्यकुमार यादव को अपने लीग मैचों के प्रदर्शन को दोहराना होगा। वहीं, मुंबई की गेंदबाजी का दारोमदार टीयू देशपांडे, धवल कुलकर्णी, शार्दुल और विजय डी गोहिल के कंधो पर रहेगा। वहीं, हैदराबाद के बी अनुरुध, एस बद्रीनाथ, आकाश रेड्डी को मुंबई के खिलाफ पूरा जोर लगाना होगा। रविकिरण, मो. सिराज और सी मिलिंद पर मुंबई की पारी को जल्द समेटने की जिम्मेदारी रहेगी।

नायर पर रहेंगी निगाहेें

रणजी के अन्य क्वार्टर फाइनल में टीम इंडिया के कई खिलाड़ी उतरेंगे, लेकिन सभी निगाहें खासतौर विशाखापत्तनम में कर्नाटक-तमिलनाडु के मैच में युवा बल्लेबाज करुण नायर पर लगी रहेंगी, जिन्होंने अभी चेन्नई टेस्ट में तिहरा शतक लगाकर इतिहास बनाया था। अन्य मैचों में गुजरात-ओडिशा जयपुर में और हरियाणा-झारखंड वड़ोदरा में भिड़ेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो