TEDDY DAY: आई एम योर बार्बी गर्ल यू आर माय टेडी बियर

टेडी डे पूरी दुनियां में मनाया जाने वाला प्यार के सप्ताह का चौथा दिन ।

By: चंदू निर्मलकर

Published: 09 Feb 2018, 06:10 PM IST

आकांक्षा अग्रवाल @ रायपुर . वेलेंटाइन वीक के चौथे दिन को पूरी दुनियां में टैडी डे के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन को भी लोग वेलेंटाइन वीक के बाकि दिनों की तरह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मानते है। कपल्स और हर वर्ग के लोग आपस में एक दूसरे को टैडी देकर अपने प्यार का इज़हार करते हैं।
इस दिन को मनाने के लिए उम्र का दायरा मायने नहीं रखता बच्चे, बड़े व बुजुर्ग टैडी को देखकर सबके चेहरे पर मुस्कान आ जाती है।

READ MORE : बचपन की यादो में जवानी का प्यार...

किसी के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए।
किसी ने भालू को टैडी बना दिया।।
पहले जिसे देखकर भागते थे सब।
अब उसने ही सबको प्यार करना सीखा दिया।।

बाज़ारो में भी टैडी डे को लेकर बहुत उत्साह भरा माहौल होता है और बाजार में चारो ओर दुकानों पर टैडी की सजावट दिखाई देती है। युवाओ के इस दिन को खास बनाने के लिए कारीगर व दुकानदार भी अपनी ओर से अच्छी खासी मेहनत करते है और हर साल बाजार में नए-नए प्रकार के टैडी हमें देखने को मिलते है। जो देखने में बहुत सुहाने लगते है पर इनकी कीमत भी इस दिन बाकि दिनों से ज्यादा बढ़ा दी जाती है। आजकल बज़ार में इनकी कीमत 300 से लेकर 3000 तक और इससे भी ज्यादा कीमतों में उपलब्ध है ।

READ MORE : Propose day: कह दूं तुम्हें या चुप रहूं, दिल में मेरे आज क्या है...

लड़कियों को टेडी खास तौर पर पसंद होती है। टैडी को देखकर उनके चेहरे गुलाब की पंखुड़ियों की तरह खिल जाते हैं। अगर आपकी प्रेमिका आपसे नाराज़ है तो उसे मानाने का अच्छा तरीका है उसे एक प्यारा सा टैडी उपहार में दे दीजिये। ये दिन सिर्फ प्रेमियों के लिए नहीं है दोस्त भी एक दूसरे को उपहार के तौर पर टैडी देते है और अपनी दोस्ती को मजबूत बनाते हैं।

 

valentine day
चंदू निर्मलकर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned