scriptयुवती ने की शादी की जिद, तो प्रेमी ने दूध में मिलाकर पिला दिया जहर, आरोपी गिरफ्तार | If the girl insisted on marrying, lover gave poison mixed with milk | Patrika News
रायपुर

युवती ने की शादी की जिद, तो प्रेमी ने दूध में मिलाकर पिला दिया जहर, आरोपी गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में करीब छह माह तक इश्क चलने के बाद युवती को अपने प्रेमी से शादी की जिद करना महंगा पड़ गया। प्रेमी ने उसे दूध में जहर मिलाकर पिला दिया। इसके बाद फरार हो गया। दूध में जहर पीने से युवती की तबीयत बिगड़ गई। परिजन इसे समझ नहीं पाए। अस्पताल में करीब एक सप्ताह बाद उसकी मौत हो गई। शव का पोस्टमार्टम किया गया। इसमें खुलासा हुआ कि युवती की मौत जहर पीने से हुई है। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच की और उसके प्रेमी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

रायपुरFeb 07, 2020 / 01:48 am

Dhal Singh

युवती ने की शादी की जिद, तो प्रेमी ने दूध में मिलाकर पिला दिया जहर, आरोपी गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपी

रायपुर. पुलिस के मुताबिक धमतरी जिले के अर्जुनी के पास एक गांव में रहने वाली 19 वर्षीया रीना का प्रेम संबंध पड़ोसी गांव के नीरज सेन (25) से था। नीरज भिलाई में प्राइवेट जॉब करता है। रीना भी रायपुर के डीडी नगर इलाके में किराए के मकान में रहकर प्राइवेट जॉब करती थी। नीरज का रीना के घर आना-जाना लगा रहता था। दोनों के बीच जनवरी 2019 से प्रेम संबंध चल रहा था। जून 2019 में रीना ने नीरज से शादी करने के लिए कहा। नीरज उसे बाद में शादी करने का आश्वासन देता रहा। रीना ने शादी करने की जिद शुरू कर दी। इसके बाद नीरज ने उसे रास्ते से हटाने की प्लानिंग की। इसके तहत वह 18 जून 2019 को रीना के कमरे में पहुंचा। रात भर वहीं रूका। इस दौरान दोनों के बीच शादी, पढ़ाई और नौकरी को लेकर फिर विवाद हुआ। इसके बाद नीरज ने सुबह दूध में चूहा मारने की दवा मिलाकर उसे धोखे से पिला दिया। इसके बाद वह फरार हो गया। कुछ देर में रीना की तबीयत बिगड़ गई। उसे घबराहट और तड़पन महसूस होने लगी। उसने अपनी मां को रायपुर बुलाया। इसके बाद परिजन उसे बीरगांव के एक निजी अस्पताल में ले गए। वहां ठीक नहीं होने पर धमतरी ले गए। उसकी तबीयत वहां भी ठीक नहीं हुई, फिर आंबेडकर अस्पताल रायपुर लेकर पहुंचे। 27 जून को युवती मौत हो गई। इससे पहले उसने अपने बयान में बताया कि नीरज ने घर से जाते समय उसे दूध पिलाया था। उसके बाद से उसकी तबीयत बिगड़ी थी।
पोस्टमार्टम में हुआ खुलासा
युवती के बयान के बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। इसमें उसके शरीर में चूहा मारने वाला जहरीला पदार्थ मिला और उसी से उसकी मौत होना बताया गया। इसके बाद पुलिस ने नीरज के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया। गुरुवार को नीरज को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो